Home » इंटरनेशनल » alochistan Awami Party (BAP) leader Siraj Raisani has died in the blast that hit his election rally in Balochistan's Mastung: Pakistan media
 

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में चुनावी रैली में विस्फोट, एक उम्मीदवार समेत 15 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 19:04 IST
(सांकेतिक फोटो)

पाकिस्तान में एक बार फिर से चुनावी रैली में  विस्फोट हुआ है. इसमें 15 लोगों की मौत हो गई है. बलूचिस्तान अवामी पार्टी के एक नेता की भी मौत हो गई है. 

पाकिस्तानी मीडिया ने विस्फोट होने की पुष्टि करते हुए बताया है कि इस विस्फोट में बलूचिस्तान आवामी पार्टी के एक उम्मीदवार सिराज रायसैनी सहित कुल 15 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है. विस्फोट उस समय हुआ जब वहां पर एक चुनाली रैली आयोजित हो रही है. इस रैली में सैंकड़ों लोग वहां मौजूद थे.

आपको बता दें कि इससे पहले हमलावरों ने पेशाबर में भी एक चुनावी में रैली को निशाना बनाया था. इसमें भी पाकिस्तान की अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार बड़े नेता हारुन अहमद बिलौर समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, पचास से ज्यादा लोग हो गए थे.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में इसी 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में बड़े स्तर पर हिंसा की आशंका है. तालिबान इस चुनाव में 6 पाकिस्तानी नेताओं को अपना निशाना बनाने की फिराक में है. चुनाव में बड़े स्तर पर पाकिस्तानी सेना को लगाया गया है, लेकिन इसके बाद भी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भारत की सीमा से लश्कर के आंतकी हटे, हाफिज ने सौंपा ये बड़ा काम-रिपोर्ट

First published: 13 July 2018, 19:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी