Home » इंटरनेशनल » Amazing job offering by NASA, sleeping for two month on bed, will pay 13 lakh rupees
 

खुशखबरी: अंतरिक्ष एजेंसी NASA दे रही है गजब नौकरी, बिस्तर पर सोने के मिलेंगे 13 लाख

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 20:46 IST

दुनिया की सबसे बड़ी अंतरिक्ष एजेंसी अमेरिका की NASA आपको एक बेहतरीन जॉब ऑफर कर रही है. इसमें आपको काम नहीं करना पड़ेगा बल्कि बेड पर सोने के पैसे मिलेंगे. पैैसे भी थोड़े-मोड़े नहीं बल्कि दो महीने के 13 लाख रुपये. इसके अलावा आपका NASA के लिए काम करने का सपना भी पूरा हो सकता है.

आपको यहां पर बस बेड पर लेटना है. NASA ने यूरोपियन स्पेस एजेंसी यानि ESA से हाथ मिलाया है. इसके तहत कृत्रिम गुरुत्व शक्ति पर सोने की क्रिया पर अध्ययन किया जाएगा. अध्ययन के माध्यम से वैज्ञानिक जानने की कोशिश करेंगे कि अंतरिक्ष यात्रियों को स्पेस में किस तरह से कृत्रिम गुरुत्व शक्ति की मदद मिल सकेगी. 

NASA को इसके लिए 12 पुरुषों और 12 महिलाओं की जरूरत है. इस जॉब के लिए आपकी आयु सीमा 24 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए. बता दें कि जब अंतरिक्ष यात्री स्पेस में होते हैं तो उन्हें कई तरह की शारीरिक संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

अंतरिक्ष के यात्रा के समय हड्डियों से लेकर दिमाग तक भी इसका काफी गहरा असर होता है. इसी को लेकर नासा ये रिसर्च करेगी. आपको जॉब के दौरान यहां 2 महीने के लिए बेड पर लेटे रहना है. इस काम के लिए एजेंसी 18,500 डॉलर देगी. यानि की करीब 13 लाख रुपए की सैलरी मिलेगी.

बता दं कि बेड रेस्ट स्टडी जर्मनी के एयरोस्पेस सेंटर में किया जाएगा. आप जानकर आश्चर्य रह जाएंगे कि आपको बेड पर केवल सोना ही नहीं है बल्कि आराम करने, खाने और मनोरंजन से लेकर हर तरह की क्रियाएं बेड पर ही करनी होंगी.

First published: 30 March 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी