Home » इंटरनेशनल » Amazon Jeff Bezos can be the world's first billionaire in 2026, know when Ambani and Zuckerberg will become
 

Amazon के बेजोस 2026 में बन सकते हैं दुनिया के पहले खरबपति, अंबानी और जुकरबर्ग ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2020, 13:21 IST

पत्नी से तलाक के कारण अपनी संपत्ति से 38 बिलियन डॉलर गंवाने के बावजूद अमेज़न के सीईओ जेफ बेजोस की कुल संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. एक अनुमान के अनुसार 2026 तक वह '13-फिगर क्लब' (13 अंकों में) में पहुंचने वाले पहले अमीर हो सकते हैं. अमेज़न के संस्थापक जेफ बेजोस अभी भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कुल संपत्ति पिछले पांच वर्षों में औसतन 34 प्रतिशत बढ़ी है. यानी बेजोस साल 2026 में दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर (trillionaire) बन सकते हैं.

अध्ययन में कहा गया है कि फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग बेजोस की तुलना में लगभग एक दशक बाद खरबपति बन सकते हैं. जुकरबर्ग की मौजूदा कमाई की दर के अनुसार वह 51 साल की उम्र में ट्रिलिनेयर बन सकते हैं.


भारत के मुकेश अंबानी 2033 में खरबपति बन सकते हैं जब वह 75 वर्ष के होंगे. कहा गया है कि चीनी रियल एस्टेट टाइकून जू जियायेन 2027 में दुनिया में बेजोस के बाद दूसरे खरबपति बन सकते हैं. इसी तरह अलीबाबा के जैक मा 2030 में एक खरबपति बन सकते हैं जब उनकी उम्र 65 वर्ष होगी.

जिन 25 व्यक्तियों का विश्लेषण किया गया है, उनमें से केवल ग्यारह को अपने जीवनकाल के दौरान एक ट्रिलियनियर बनने का मौका मिल सकता है, जो कि उनकी वर्तमान संपत्ति विकास दर के आधार पर है. सूची में शामिल अन्य व्यक्ति Tencent होल्डिंग्स के अध्यक्ष और सीईओ मा हुआतेंग, बर्नार्ड अरनॉल्ट, पूर्व माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ स्टीव बामर; डेल टेक्नोलॉजीज के संस्थापक माइकल डेल और Google के सह-संस्थापक लैरी पेज शामिल हैं.

Coronavirus: वर्ल्ड बैंक ने भारत को सामाजिक सुरक्षा के लिए दिया 1 बिलियन डॉलर का पैकेज

Coronavirus: पीएम-केयर्स फंड के पैसे से बन रही है भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन

First published: 15 May 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी