Home » इंटरनेशनल » America imprisoned former CIA officer for 20 years in jail spying for china
 

चीन को देश की खुफिया जानकारी बेचने वाले जासूस को मिली ऐसी सजा, जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2019, 11:56 IST

चीन के लिए जासूसी करने पर अमेरिका ने अपने एक CIA ऑफिसर को ऐसी सजा दी जिसके बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. अमेरिका ने अपने पूर्व CIA अधिकारी केविन मैलोरी को रक्षा संबंधी गुप्त सूचना चीन के खुफिया एजेंट को 25,000 डॉलर में बेचने का दोषी पाया. इसके बाद उसे जासूसी अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर 20 साल की सजा सुनाई.

अमेरिका अपने कड़े कानून और सजा के लिए जाना जाता है. CIA अफसर के जासूसी कांड में लिप्त पाए जाने के बाद उसे दी गई इस सजा की चर्चा हर जगह हो रही है. लोग कह रहे हैं कि देश के साथ गद्दारी करने वालों को ऐसी ही कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

अमेरिका के सहायक अटॉर्नी जनरल ने सजा के बारे में बताते हुए कहा कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व अधिकारी द्वारा चीन के खुफिया अधिकारी को राष्ट्रीय रक्षा सूचना देने के लिए अपनी जिंदगी के 20 साल जेल में बिताने होंगे.

सहायक अटॉर्नी जनरल ने कहा कि चीन अमेरिका के पूर्व खुफिया अधिकारियों को निशाना बनाता है. सबसे खतरनाक बात है कि अधिकारी अपने देश और सहयोगियों से मात्र कुछ पैसों के लिए गद्दारी कर रहे हैं. यह खतरनाक ट्रेंड हैं. 

सहायक अटॉर्नी जनरल ने कहा कि मामले में इतनी कठोर सजा होने और हाल में यूटा में रोन हनसेन और वर्जीनिया में जेरी ली के अपराध स्वीकार करने से हमारे पूर्व खुफिया अधिकारियों को एक कड़ा संदेश मिला है.

'PM मोदी की प्रेस कांफ्रेंस में घुसना चाहते थे राहुल गांधी लेकिन BJP ने दरवाजा बंद कर लिया'

गोडसे को देशभक्त कहने पर भड़के PM मोदी, बोले- 'साध्वी प्रज्ञा को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा'

First published: 18 May 2019, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी