Home » इंटरनेशनल » America: Multiple explosion broke down in Boston police evacuate area
 

अमेरिका के बोस्टन में ताबड़तोड़ 70 धमाके, खाली कराया गया इलाका

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 9:30 IST

अमेरिका के बोस्टन में ताबड़तोड़ धमाका हुआ है. जिसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को खाली करा लिया है. पुलिस के अनुसार, लगभग 70 धमाके हुए हैं. इन धमाकों में अभी तक 6 लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है. धमाकों के बाद प्रशासन ने सैंकड़ों लोगों को इलाका खाली कराकर सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है.

हालांकि यह धमाके किसी बम विस्फोट की वजह से नहीं बल्कि एक गैस पाइपलाइन के क्षतिग्रस्त होने के चलते हुए. पुलिस ने बताया कि बोस्टन के लॉरेंस, एंडोवर और उत्तरी एंडोवर इलाकों में धमाकों की बात सामने आई है. इसके बाद पूरे इलाके में धुआं और अंधेरा फैल गया. प्रशासन ने इलाके की बिजली काट दी. साथ ही धमाकों की सूचना मिलते ही गैस सर्विस को भी बंद कर दिया गया.

पढ़ें- अमेरिका के गन कल्चर का शिकार हुए 6 लोग, पत्नी को गोली मार कर की आत्महत्या

एंडोवर इलाके में हुए इस गैस पाइपलाइन के धमाकों में एक फायर फाइटर समेत 3 लोग घायल हुए हैं, जबकि तीन और लोग अन्य जगहों से घायल हुए हैं. सभी घायलों को लॉरेंस जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

पढ़ें- चीन से भारत के इस शहर तक चलेगी बुलेट ट्रेन, स्पीड जानकर हैरान रह जाएंगे

पुलिस ने बयान में कहा है कि इस हादसे में कुल 70 आगजनी और ब्लास्ट की घटनाएं हुई हैं. पुलिस ने कहा कि अभी तक इस घटना में कुछ भी संदिग्ध नहीं लगा है. पहला धमाका गैस पाइप लाइन में प्रेशर बढ़ने के कारण हुआ.

First published: 14 September 2018, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी