Home » इंटरनेशनल » america president trump said Vladimir Putin told him We have some of the most beautiful hookers in the world
 

ट्रंप से बोले पुतिन -हमारे पास दुनिया की कुछ खूबसूरत वेश्याएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 10:05 IST

अमेरिका की जांच एजेंसी फेडरल ब्‍यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (FBI) के पूर्व निदेशक जेम्‍स कोमे के मेमो के पास कुछ दस्तावेज रखे थे. लेकिन अब ये दस्तावेज पब्लिक हो गए और इन से जुड़ी एक खबर सामने आई है.

न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार इन दस्तावेजों में यह लिखा है कि, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक बार उनसे कहा था, "हमारे पास दुनिया की कुछ सबसे खूबसूरत वेश्‍याएं हैं.'

बता दें कि अभी तक मेमो के 15 पेज पब्लिक हो गए हैं , पब्लिक हुए इन पेजों में रुस के राष्ट्रपति पुतिन और ट्रंप के बीच हुई कई बातों का जिक्र किया गया है. कोमे ने सात जनवरी को लिखा कि ट्रंप ने उन्‍हें बीच में टोकते हुए साल 2013 में अपनी मॉस्‍को ट्रिप के बारे में कहा था, "वहां पर कभी कोई वेश्‍या नहीं थी."

वहीं फिर सात 27 जनवरी को कोमे ने लिखा है जो ट्रंप ने उन्‍हें बताया, "ये वेश्‍या से जुड़ी बातें एकदम बकवास हैं." इसी के साथ ट्रंप ने उन्‍हें यह भी बताया कि "उनके पास दुनिया की सबसे खूबसूरत वेश्‍याएं हैं."

वहीं हैरान करने वाली बात यह है कि जहां आज इस बात का पता कोमे के मेमो से पता चल रहा है, उस बता को साल 2017 में पुतिन एक इंटरव्‍यू के दौरान पहले ही बता चुके हैं.

दरअसल, उस समय पुतिन से एक इंटरव्‍यू में अमेरिकी चुनाव में रूस की संदिग्‍ध भूमिका से जुड़ा सवाल पूछा गया था. वहीं जब ट्रंप की बात पर उस उन्होंने कहा कि वह नहीं मानते कि ट्रंप ने रूस में किसी वेश्‍या से होटल में मुलाकात की थी.

गौरतलब है कि ट्रंप पर पॉर्न स्टार स्टेफनी क्लिफोर्ड (स्टॉर्मी डैनियल्स) ने आरोप लगाया था कि, उन्हें ट्रंप के साथ अपने अफेयर की बात को छुपाने के लिए पैसा दिया गया था. वहीं पैसे देने की बात को ट्रंप के वकील ने भी स्वीकारा था.

वहीं इन  दस्तावेज को लेकर कोमे ने कहा, "मैं जानता था एक दिन अपने बचाव के लिए मुझे जो कुछ उस दिन हुआ उसके रिकॉर्ड की जरूरत पड़ेगी. इसीलिए उन्होंने यह दस्तावेज अपने पास इसलिए संभालकर रखे थे. इसकी जरूरत सिर्फ मेरी नहीं बल्कि बतौर जांच एजेंसी एफबीआई की गरिमा और स्वायतता की रक्षा के लिए भी है.

First published: 20 April 2018, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी