Home » इंटरनेशनल » America reaction on Peace talk between India and Pakistan says positive messages for them
 

भारत-पाकिस्तान शांति वार्ता पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, कहा- ये खबर दोनों देशों के लिए....

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 17:14 IST
(file photo )

भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली को लेकर अमेरिका की तरफ से पहली प्रतिक्रिया आई है. अमेरिका ने इस वार्ता को दोनों देशों के लिए चौंकाने वाला बताया है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा है कि उम्मीद है इस वार्ता से दोनों देशों के बीच सबकुछ अच्छा होगा.

मीडिया खबरों के मुताबिक, अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने भारत पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच होने वाली खबर को लेकर को कहा कि हमने दोनों देशों के बीच होने वाली बैठक की रिपोर्ट को पढ़ा है. इसमें सकारात्मक संदेश की बात कही गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बीच शांति वार्ता की शुरुआत होने वाली है. उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच सब कुछ अच्छा होगा. इस वार्ता से भविष्य में दोनों देशों के संबंध भी मजबूत होंगे.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी को पत्र लिखकर दोनों देशों के बीच शांति वार्ता की शुरुआत की अपील की है. इस पत्र में इस महीने के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महा सभा की बैठक के दौरान दोनों देशों के विदेशमंत्रियों के बीच बैठक की अपील की गई है.

भारत सरकार ने मंजूर कर लिया है. भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की बैठक को मंजूरी दे दी है. इसी महीने के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महासभा की होने वाली बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज और पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी शामिल होंगे. इसी दौरान दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक तय की गई है.

हालांकि भारत सरकार ने अपने बयान में इस वार्ता को लेकर कहा है कि वह आतंकवाद पर पाकिस्तान के रुख पर कोई बदलाव नहीं आया है. ये केवल एक वार्ता है. इसका कोई एजेंडा तय नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- इमरान खान की अपील को भारत ने स्वीकारा, न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच होगी मुलाकात

First published: 21 September 2018, 17:14 IST
 
अगली कहानी