Home » इंटरनेशनल » america warns Pakistan india attack
 

अमेरिका ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कहा- अब भारत पर हमला हुआ तो...

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 11:13 IST

अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ काफी सख्त नजर आ रहा है. इस मुद्दे को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी. अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अब भारत पर आगे कोई आतंकी कार्रवाई हुई तो पाकिस्तान के लिए ये मुसीबत बन सकता है.

अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की तो ये पाकिस्तान के लिए काफी बुरा हो सकता है. खासतौर पर जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन पर जल्द से कोई सख्त कदम उठाएं, वरना पाकिस्तान के लिए ये एक मुसीबत बन सकता है.  इतना ही नहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को कहा कि आतंकी संगठनों के खिलाफ उठाए कदम को लेकर पाकिस्तान को पुख्ता सबूत देने होंगे.

व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान को आतंकी संगठनों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर किसी भी प्रकार की अशांति पैदा ना हो, इसलिए पाकिस्तान आतंकी संगठन खासतौर पर जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयब्बा के खिलाफ कड़ा कदम उठाए. अमेरिका ने आगाह किया की अगर अब हालात बिगड़ते हैं, तो ये पाकिस्तान और भारत दोनों के लिए खतरनाक हो सकता है.

अमेरिका ने कहा पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों के खिलाफ एक्शन लेते हुए शुरुआत में आतंकी संगठनों की संपत्ति जब्त की और कुछ आतंकियों को गिरफ्तार भी किया. वहीं कई प्रमुख ठिकानों को जब्त भी किया, लेकिन हम इससे ज्यादा कार्रवाई देखना चाहते हैं. इस कार्रवाई से आतंकी पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा.

अमेरिका ने आगे और कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान को याद दिलाया की पाकिस्तान द्वारा कई बार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया जाता है. इतना ही नहीं इन आतंकियों के सरगना खुलेआम पाक की सड़कों पर घूमते हैं. फिर भी इऩके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसलिए पाकिस्तान को जरूरत है कि इन आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई सख्त कदम उठाए, वरना पाकिस्तान मुसीबत में बुरी तरह से फंस सकता है.

 

First published: 21 March 2019, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी