Home » इंटरनेशनल » American Congress Senator Kamala Harris Announces She Will Run For Trump in 2020
 

ट्रंप को चुनाव में टक्कर देगी ये भारतीय मूल भी महिला, 'लेडी ओबामा' के नाम से है मशहूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 7:43 IST

भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने ऐलान किया है कि वो साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को टक्कर देने के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश करेंगीं. अमेरिका में 'लेडी ओबामा' के नाम से मशहूर कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं. उनकी पार्टी ने हालिया मध्यावधि चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया है.

इसके साथ ही, पिछले दो सालों में कमला सीनेट में पार्टी की स्टार नेता के तौर पर उभरी हैं. वह मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से आवाज उठाने वाले मुखर नेताओं में भी शामिल हैं.

बता दें कि उन्हें अफ्रीकी मूल के अमेरिकी नागरिकों और श्वेत उपनगरीय महिलाओं का अच्छा खासा वोट मिल सकता है. साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव का आगाज तीन फरवरी 2020 को आइओवा में होगा, जहां प्रथम प्राइमरी चुनाव होने का प्रोग्राम है. खबरों के मुताबिक ऐसे संकेत मिले हैं कि कमला का आइओवा का बार-बार दौरा करना उनकी सभाओं में ओबामा जैसी ऊर्जा का संकेत देता है.

बता दें कमला हैरिस पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की करीबी समझी जाती हैं. ओबामा ने उन्हें 2016 में अमेरिकी सीनेट सहित विभिन्न चुनावों में उतारा था. कैलिफोर्निया के ओकलैंड में जन्मीं कमला भारत की रहने वाली श्यामला गोपालन और जमैका मूल के अमेरिकी नागरिक डोनाल्ड हैरिस की संतान हैं. कमला की मां श्यामला गोपालन 1960 में चेन्नई से अमेरिका प्रवास कर गई थीं.

कमला हैरिस को ओबामा के कार्यकाल के दौरान ‘फीमेल ओबामा’ के उपनाम से पुकारा जाता था. एक दशक पहले पत्रकार ग्वेन इफिल ने उन्हें ‘फीमेल बराक ओबामा’ कहा था. बाद में, विलोबाय के एक कारोबारी टोनी पिंटो ने उन्हें एक युवती और राष्ट्रपति का महिला प्रारूप बताया बताया था.

ये भी पढ़ें- टैरिफ वॉर के चलते तीन दशक में पहली बार चीन की GDP में आयी इतनी बड़ी गिरावट

First published: 22 January 2019, 7:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी