Home » इंटरनेशनल » american president barack obama campaign on favor of hillary clinton
 

हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में प्रचार करेंगे ओबामा और बाइडेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एजेंसी)

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और उपराष्ट्रपति जो बाइडेन राष्ट्रपति पद के चुनाव में संभावित डेमोक्रेटिक प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन के पक्ष में प्रचार करेंगे. राष्ट्रपति ओबामा हिलेरी के समर्थन में अगले सप्ताह उत्तर कैरोलिना से प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

खबरों के मुताबिक उत्तरी कैरोलिना के शार्लोट में पांच जुलाई को होने वाली हिलेरी क्लिंटन की रैली में ओबामा पूर्व विदेश मंत्री की ओर से दावेदारी की घोषणा किए जाने के बाद पहली बार उनके लिए प्रचार करेंगे.

ओबामा ने इस महीने की शुरुआत में ही राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी को समर्थन दिया था.

हिलेरी के प्रचार मुहिम विभाग की ओर से कहा गया है, "शार्लोट में राष्ट्रपति ओबामा और हिलेरी क्लिंटन हमारी प्रगति को आगे ले जाने और एक मजबूत अमेरिका के लिए अपने दृष्टिकोण पर चर्चा करेंगे."

ओबामा के हिलेरी को समर्थन देने के बाद से पूर्व विदेश मंत्री की प्रशंसा कर रहे बाइडेन ने कहा, "मैं हिलेरी को समर्थन देते हुए गर्व महसूस कर रहा हूं और मैं आभारी हूं कि आप उनकी टीम का हिस्सा हैं.

हमारा पूरा देश यह सुनिश्चित करने के लिए आप पर भरोसा करता है कि वह इस नवंबर में चुनाव जीतें. राष्ट्रपति ओबामा और मैं प्रचार मुहिम में सक्रियता से शामिल होंगे, ताकि हम हर संभव मदद सकें और हम उम्मीद करते हैं कि आप हमारे साथ शामिल होंगे."

First published: 30 June 2016, 1:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी