Home » इंटरनेशनल » American president Donald Trump call to PM modi after ridiculing him over Afghanistan issue
 

अफगानिस्तान मुद्दे पर PM मोदी का मजाक उड़ाने के बाद अब ट्रंप ने किया फोन, जाहिर की ख़ुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2019, 13:13 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन करके नए साल की बधाई दी. इसके साथ ही ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ बढ़ती उनकी दोस्ती को लेकर भी ख़ुशी जाहिर की. इसके साथ ट्रंप ने भारत और अमेरिका के संबंधो में होती सकारात्मक प्रगति पर भी ख़ुशी जाहिर की. बता दें कि कुछ दिन पहले ही ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी के अफगानिस्तान की लाइब्रेरी को दी गयी आर्थिक सहायता के मुद्दे पर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया था.

जानकारी के अनुसार ट्रंप की तरफ से आई इस टेलीफोन काल में दोनों नेताओं ने नई दिल्ली-वॉशिंगटन के बीच 2+2 वार्ता की शुरुआत और जापान के साथ त्रिस्तरीय वार्ता पर भी संतोष जाहिर किया. इसके साथ ही भारत-अमेरिका के बीच रक्षा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, ऊर्जा और क्षेत्रीय व वैश्विक मुद्दों पर सहमति को लेकर भी वार्ता हुई. इतना ही नहीं बीते साल की तरह इस साल 2019 में भी इन दोनों नेताओं ने भारत अमेरिका के रिश्तों को इसी तरह से मजबूत बनाए रखने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई.

वहीं हाल ही में अफगानिस्तान के मुद्दे पर पाम मोदी को निशाना बनाने को लेकर ट्रंप ने कहा था, ''अफगानिस्तान किसी एक देश की जिम्मेदारी नहीं, इसमें कई देशों को साथ मिलकर चलना पड़ेगा.''

 

No data to display.

First published: 8 January 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी