Home » इंटरनेशनल » American President Donald Trump Described Indian American Police Officer Ronil Who Murdered By Immigrant As National Hero
 

अमेरिका में मारे गए भारतीय मूल के पुलिस अफसर को राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया 'नेशनल हीरो'

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 January 2019, 12:13 IST
(File Photo)

अमेरिका में मारे भारतीय मूल के एक पुलिस अफसर को राष्ट्रपति ट्रंप ने नेशनल हीरो बताया है. ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि पुलिस अफसर रोनिल सिंह नेशनल हीरो थे. बता दें कि 33 साल के रोनिल सिंह की बीते साल 26 दिसंबर उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वो ड्यूटी पर थे. बता दें कि रोनिल की हत्या अवैध तरीके से रह रहे एक प्रवासी ने कर दी थी.

बता दें कि रोनिल ने जुलाई 2011 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन की थी. ट्रंप ने गुरुवार को भी रोनिल के सहकर्मियों और परिवार से भी बातचीत की थी. ट्रंप ने कहा, "क्रिसमस के अगले दिन पूरे अमेरिका का दिल टूट गया था, जब एक अवैध प्रवासी ने पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी. अमेरिका के हीरो का जीवन उसने छीन लिया, जिसे देश में रहने का कोई अधिकार ही नहीं है."

बता दें रोनिल की हत्या के बाद कैलिफोर्निया पुलिस ने हत्यारोपी को मैक्सिको सीमा से गिरफ्तार कर लिया था. उसकी पहचान 33 साल के गुस्तावो पेरेज एरिआगा के तौर पर की गई थी. ट्रंप ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए पहले लोगों को दीवार की जरूरत के बारे में बताया. उसके बाद उन्होंने रोनिल के बारे में बात कही.

Facebook

ट्रंप ने कहा कि, "कैलिफोर्निया में वायु सेना कर्मी का रेप और हत्या की गई. उसे हथौड़े से पीट-पीटकर मार डाला गया. ये सब एक अवैध प्रवासी ने किया. जिसका लंबे समय से क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है. जॉर्जिया में भी अवैध प्रवासी को पड़ोसी की हत्या के आरोप में पकड़ा गया है." राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह बीते कई सालों से दर्जनों परिवारों से मिले हैं, जिन्होंने अपनों को अवैध प्रवासियों की वजह से खो दिया. ट्रंप ने कहा कि मैंने कई माता-पिता की आंखों में दर्द के आंसू देखे हैं.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका में भीषण रेल हादसा, तीन लोगों की मौत 600 से अधिक घायल

First published: 9 January 2019, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी