Home » इंटरनेशनल » Amidst the Dokalm row, External Affairs minister reaches Bhutan
 

डोकलाम विवाद के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहुंचीं भूटान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2017, 16:15 IST

डोकलाम में भारतीय और चीनी सेना के गतिरोध के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को यहां 'घनिष्ठ मित्र व पड़ोसी' भूटान के विदेश मंत्री दामचो दोर्जी से मुलाकात की.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दोनों नेताओं की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, "घनिष्ठ मित्र व पड़ोसी के साथ. विदेश मंत्री ने बिम्सटेक विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर अपने भूटानी समकक्ष दामचो दोर्जी से मुलाकात की."

इससे पहले शुक्रवार को 'बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी सेक्टरल टेक्निकल एंड इकोनॉमिक कोऑपरेशन' (बिम्सटेक) की 15वीं मंत्री स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए सुषमा ने कहा कि इस क्षेत्रीय समूह के सभी सदस्य देशों ने 'व्यापारिक तथा गैर-व्यापारिक सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए सर्वांगीण दृष्टिकोण' अपनाया है.

बाद में सुषमा श्रीलंका के विदेश राज्यमंत्री वसंता सेनानायके से मिलीं. रवीश कुमार ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "एक अन्य महत्वपूर्ण साझीदार से मुलाकात, इस बार दक्षिण की ओर. विदेश मंत्री ने बिम्सटेक से इतर श्रीलंका के विदेश राज्यमंत्री से मुलाकात की."

यह मुलाकात गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोपों में श्रीलंका के विदेश मंत्री पद से रवि करुणानायके के इस्तीफे के बाद हुई है. जून में करुणानायके के नई दिल्ली दौरे के दौरान सुषमा ने उनके साथ मछुआरों का मुद्दा उठाया था.

First published: 11 August 2017, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी