Home » इंटरनेशनल » Amir Hamjah launchs book on Hafiz Saeed led group jud in pakistan , 26/11 mumbai attack master mind
 

'हाफिज सईद पाकिस्तान के इकलौते धार्मिक गुरू'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 13:11 IST

पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है, इस बार पाकिस्तान ने भारत के सबसे बड़े दुश्मन आतंकवादी हाफिज सईद को अपना धर्म गुरु बताया है. इस बात को बोलकर पाकिस्तान ने एक बार फिर से ये साबित कर दिया है कि उसे आतंकवाद और इनके आकाओं से कितनी मोहब्बत है.


दरअसल, आपको बता दें कि हाफिज सईद के संगठन जमात-उद दावा के नेता आमिर हमजा ने अपनी लिखी हुई एक किताब में कई खुलासे किए हैं. इस किताब में पाकिस्तान के कई लोग आतंकी हाफिज सईद के प्रति समर्थन दर्शाते हैं और उन्हें अपना आका मानते है. यह किताब जमात-उद दावा पर लिखी गई है, इस किताब के जरिए आमिर हमजा ने संगठन के काम के लिए नवाज शरीफ और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जांजुआ ने भी हाफ़िज़ सईद की तारीफ की है.



वहीं लाहौर के एक होटल में आमिर हमजा ने  'जेयूडी रोल अगेंस्ट टेररिज्म' नामक पुस्तक का विमोचन किया. इस किताब को विमोचन करते हुए हमजा ने कहा कि "हमारे नेता हाफिज सईद पाकिस्तान के इकलौते धार्मिक गुरू हैं, जिन्होंने देश के अंदर और बाहर आतंकवाद की आलोचना की है."

ये भी पढ़े- शी जिनपिंग ने भारत को धमकाते हुए कहा, दुश्मनों से ख़ूनी संघर्ष को तैयार हैं

हाफिज की तारीफें की कतारों में हमजा ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के कार्यों की तारीफ़ करते हुए कहा जेयूडी आतंकवाद के खिलाफ काम करता है. जेयूडी की तारीफ करते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ समेत कई राजनेताओं ने पत्र लिखकर हाफ़िज़ सईद के काम की तारीफ की है. जहां  जमात-उद दावा का संगठन अपने को आतंकवाद का दुश्मन बताता है, वहीं लश्कर-ए तैयबा पूरी दुनियाभर में अपनी आतंकी करतूतों को लेकर बदनाम है.

First published: 21 March 2018, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी