Home » इंटरनेशनल » An elephant crushed hunter then lion eat him in Kruger National Park in South Africa
 

यहां शिकारी खुद बन गया खूंखार जानवर का शिकार, पहले हाथी ने रौंदा फिर शेर ने किया वार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 11:11 IST

कहते हैं मौत कब किसे कहां खींच कर ले जाए कोई नहीं जानता. ऐसा ही कुछ हुआ दक्षिण अफ्रीका में एक शख्स के साथ जब वह शिकार करने के लिए जंगल में गया था. जहां खुद ही जंगली जानवरों का शिकार बन गया. कई दिनों बार उसके शरीर अंग जंगल से बरामद किए गए.

मामला, दक्षिण अफ्रीका का है. जहां एक शख्स अपने तीन अन्य साथियों के साथ शिकार करने जंगल में गया था. तभी उसे क्रूगर नेशनल पार्क में एक हाथी ने रौंद दिया. उसके बाद कई शेरों ने उसे अपना निवाला बना लिया. खबरों के मुताबिक मारे गए शिकारी के साथियों ने घटना की जानकारी उसके परिवार को दी.

उन्होंने बताया कि बीती दो तारीख को एक हाथी ने उसे कुचल दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. उसके बाद शिकारी के परिजनों ने इसकी सूचना पार्क के कर्मचारियों को दी. कर्मचारियों ने शव को तलाशने के लिये खोजी दस्ते का सहारा लिया. खोजी दस्ते को दो दिन बाद उसकी खोपड़ी और पायजामे की जोड़ी बरामद हुई.

घटना के बाद पार्क के प्रबंध कार्यकर्ता ने मारे गए व्यक्ति के परिवार के प्रति सहानुभूति जताई. उन्होंने कहा कि क्रूगर नेशनल पार्क में गैरकानूनी रूप से प्रवेश करने का निर्णय सही नहीं था, यह घटना इस बात का प्रमाण है कि यह कितना घातक साबित हो सकता है. बता दें कि क्रूगर नेशनल पार्क में गैरकानूनी रूप से शिकार नहीं किया जा सकता. बावजूद इसके यहां इस तरह की तमाम घटना सामने आती रहती हैं. बता दें कि एशियाई देशों में गैंडे के सींग की मांग सबसे ज्यादा रहती है और शिकारी गैंडे का शिकार करने के लिए इस पार्क में पहुंच जाते हैं.

पोते को पढ़ाते-पढ़ाते दादी की खुली किस्मत, किताब में मिला ऐसा खजाना जिससे रातों-रात बनी करोड़पति

First published: 8 April 2019, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी