Home » इंटरनेशनल » Angry Villagers Kills Nearly 300 Crocodiles in revenge attack in Indonesia
 

एक शख्स को लील गया मगरमच्छ तो गांव वालों ने ऐसे लिया बदला, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2018, 15:51 IST

इंडोनेशिया में मगरमच्छ ने एक शख्स को अपना शिकार बना लिया. शख्स की मौत का बदला लेने के लिए गुस्साए ग्रामीणों ने करीब 300 मगरमच्छों को मार दिया. अधिकारियों के मुताबिक घटना को शनिवार को अंजाम दिया गया. घटना पापुआ प्रांत में शख्स के अंतिम संस्कार के बाद घटी.

पुलिस और संरक्षण अधिकारियों के मुताबिक यह शख्स अपने पशुओं को चारे के लिए घास लेने गया था. इस दौरान वो मगरमच्छ के एक बाड़े में गिर गया. इस दौरान एक मगरमच्छ ने सुगिटो का एक पैर काट लिया, वहीं एक दूूसरे मगरमच्छ के पिछले हिस्से से टकराकर उसकी मौत हो गई.

अधिकारियों के मुताबिक आवासीय इलाके के पास फार्म की मौजूदगी को लेकर गुस्साए सुगिटो के रिश्तेदार और स्थानीय निवासी पुलिस थाने पहुंचे. स्थानीय संरक्षण एजेंसी के प्रमुख बसर मनुलांग ने बताया कि उन्हें बताया गया था कि फार्म मुआवजा देने को तैयार है. अधिकारियों के मुताबिक इससे अंसतुष्ट भीड़ चाकू, छुरा और खुरपा लेकर फार्म पहुंच गई और 4 इंच लंबे बच्चों से लेकर दो मीटर तक के 292 मगरमच्छों को मार डाला.

पुलिस और संरक्षण अधिकारियों का कहना है कि वो इस भीड़ को नही रोक पाए. घटना के बाद अधिकारियों ने बताया कि वे घटना की जांच कर रहे हैं. जांच के बाद आपराधिक आरोपों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इंडोनेशिया द्वीपसमूह में मगरमच्छों की कई प्रजातियों पाई जाती हैं. इसके अलावा भी इस मुस्लिम बहुल देश में विभिन्न वन्यजीव पाए जाते हैं. बता दें कि मगरमच्छों को संरक्षित जीव माना जाता है. इसलिए इसकी हत्या करने पर पाबंदी लगी हुई है.

ये भी पढ़ें- मैक्सिको की इस गली में सिर्फ ये काम करने आते हैं प्रेमी जोड़े, लगी रहती है लाइन

First published: 16 July 2018, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी