Home » इंटरनेशनल » Another Indian woman in Jo Biden's team, know who is Neera Tandon
 

नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की टीम में एक और भारतीय महिला, जानिए कौन हैं नीरा टंडन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2020, 10:00 IST

US President election 2020; अमेरिका के नए चुने गए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी टीम में एक और भारतीय- अमेरिकन महिला को अपनी टीम में शामिल किया है. जो बाइडेन ने नीरा टंडन को ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट के डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किया है. अगर संयुक्त राज्य की सीनेट द्वारा इसकी पुष्टि की जाती है, तो टंडन (50) व्हाइट हाउस में मैनेजमेंट एंड बजट कार्यालय की प्रमुख के रूप में पहली ऐसी महिला होंगी. टंडन वर्तमान में लेफ्ट-लीनिंग सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस के मुख्य कार्यकारी हैं.

द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार टंडन का नामांकन योजनाबद्ध ट्रेजरी सचिव नामित जेनेट येलेन के साथ सेवा करने के लिए लिबरल एंड सेंट्रिस्ट आर्थिक सलाहकारों की एक टीम बनाने की बाइडेन की योजना का एक हिस्सा है. कई समाचारों में कहा गया है कि टंडन, येलेन और अन्य के नामांकन की जल्द ही घोषणा होने की उम्मीद है.


प्रिंसटन विश्वविद्यालय की श्रम अर्थशास्त्री सेसिलिया राउज़ को काउंसिल ऑफ़ इकोनोमिक एडवाइज़र्स की अध्यक्ष के रूप में चुने जाने की संभावना है. राउज काउंसिल की अध्यक्षता करने वाली रंग की पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला होंगी, जो अर्थव्यवस्था पर राष्ट्रपति को सलाह देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी.

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार जो बाइडेन को अपने एक कुत्ते के साथ खेलते समय पैर में हेयरलाइन फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा और संभवतः उन्हें कई हफ्तों तक एक सुरक्षात्मक बूट पहनना होगा, उनके निजी चिकित्सक ने रविवार को यह जानकारी दी है. यह घटना शनिवार को हुई. बाइडेन के कार्यालय ने एक बयान में कहा, 78 वर्षीय डेमोक्रेट ने एक्स-रे और सीटी स्कैन के लिए रविवार को एक आर्थोपेडिस्ट किया.

Video: न्यूजीलैंड के सांसद ने संस्कृत में शपथ लेकर सबको किया हैरान, बताई ये खास वजह  

First published: 30 November 2020, 8:59 IST
 
अगली कहानी