Home » इंटरनेशनल » Army to join operation against Rajanpur outlaws
 

पाकिस्तान में छोटू गैंग का कोहराम, सेना बुलाई गई

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2016, 15:07 IST
QUICK PILL
  • पंजाब प्रांत के राजनपुर इलाके में छोटू गैंग को खत्म करने के लिए ओकारा से सेना की बटालियन मंगाई गई है. इसमें स्पेशन सर्विस ग्रुप के दो प्लाटून भी होंगे. इसके अलावा कमांडो फोर्स को भी शामिल किया जाएगा.
  • छोटू गैंग ने पुलिस के 24 जवानों को बंधक बना रखा है. अभी तक गैंग से हुई पुलिस की भिडंत में 4 पुलिस वालों समेत 6 लोगों की जान जा चुकी है. सरकार ने छोटू गैंग के खिलाफ सेना को हवाई हमला करने की मंजूरी दे दी है.

आतंकियों से निपटना तो दूर, पाकिस्तानी पुलिस अपराधियों के एक कुख्यात गिरोह के सामने घुटने टेक चुकी है. छोटू गैंग नामक कुख्यात गिरोह से निपटने के लिए पुलिस ने सेना की मदद मांगी है.

पंजाब प्रांत के राजनपुर इलाके में छोटू गैंग के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन जर्ब-ए-आहान के लिए सेना ने पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाने की मंजूरी दे दी है. 

दरअसल छोटू गैंग ने पुलिस के 24 जवानों को बंधक बना रखा है. अभी तक गैंग से हुई पुलिस की भिडंत में 4 पुलिस वालों समेत 6 लोगों की जान जा चुकी है. 

पाकिस्तान सरकार ने छोटू गैंग के खिलाफ सेना को हवाई हमला करने की मंजूरी दे दी है

गैंग ने चार पुलिस वालों का शव पुलिस को सौंपते हुए धमकी दी है अगर उन्होंने गैंग के लड़ाकों को बाहर निकलने का सुरक्षित रास्ता नहीं दिया तो वह बंधक बनाकर रखे गए 24 पुलिसवालों की हत्या कर देंगे.

गैंग के खिलाफ ऑपरेशन में सेना के इस्तेमाल की मंजूरी गृह मंत्रालय दे चुका है. पिछले दो दिनों से पुलिस और छोटू गैंग के बीच गोलीबारी हो रही है. पुलिस अभी तक गैंग के अपराधियों को पकड़ने में विफल रही है.

गैंग की ताकत और पुलिस की तैयारियों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गैंग ने पुलिस के  ही 24 जवानों को बंधक बना लिया. 

बड़ा होगा ऑपरेशन

छोटू गैंग को खत्म करने के लिए ओकारा से सेना की बटालियन मंगाई गई है. इसमें स्पेशन सर्विस ग्रुप के दो प्लाटून भी होंगे. इसके अलावा कमांडो फोर्स को भी शामिल किया जाएगा.

सेना की तैयारियों को देखकर ऑपरेशन के दायरे का अंदाजा लगाया जा सकता है. पुलिस और सेना के संयुक्त ऑपरेशन में  पैराट्रूपर्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा. जो आसमान से गैंग पर हमला करेंगे. 

सेना ने गैंग की धरपकड़ के लिए रोझन मजारी नदी के इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है ताकि कच्चा जमाल और कच्चा मोरो इलाके में छिपे छोटू गैंग के अपराधियों को ढेर किया जा सके. पाकिस्तानी सेना पहले से ही आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन जर्बे-ए-अज्ब चला रही है. 

और पढ़ें: अमेरिका ने छोड़ा साथ, अकेले पड़े नवाज

और पढ़ें: पाक का दावा, एनएसजी में चीन रोकेगा भारत की एंट्री

और पढ़ें: ईबे ने लगाई 'बेकार' पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेल

First published: 15 April 2016, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी