Home » इंटरनेशनल » as a President Trump taking 1 dollar as a salary
 

बतौर राष्ट्रपति ट्रंप 4 लाख डॉलर नहीं सिर्फ 1 डॉलर लेंगे तनख्वाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2016, 11:32 IST
(एजेंसी)

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एलान किया है कि वो बतौर राष्ट्रपति मिलने वाले 400,000 डॉलर वेतन के बजाय पूरे साल भर में बतौर वेतन केवल एक डॉलर लेंगे.

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि वह अपने कार्यकाल के दौरान कभी छुट्टियां भी नहीं लेंगे. ट्रम्प ने बताया कि बतौर राष्ट्रपति वो वेतन नहीं लेने वाले हैं.

उन्होंने सीबीएस के कार्यक्रम '60 मिनट' में इंटरव्यू के दौरान कहा मेरे विचार से मुझे एक डॉलर वेतन लेकर नियम का पालन करना है, इसलिए मैं साल में बतौर वेतन एक डॉलर लूंगा.

इसके साथ ही ट्रम्प ने कहा कि वह नहीं जाानते कि अमेरिकी राष्ट्रपति का वेतन कितना है. उन्होंने कहा कि पूरे कार्यकाल के दौरान वह कभी छुट्टी भी नहीं लेंगे.

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा हमारे पास करने के लिए बहुत से काम पड़े हैं. बहुत से काम लंबित हैं और मैं यह अमेरिका के लोगों के लिए करना चाहता हूं. अपने लिए छुट्टियों से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि मैं यह करना चाहता हूं.

ट्रंप ने कहा कि हमें करों की दर घटानी है. हम स्वास्थ्य की देखभाल के लिए काम करेंगे. मेरा मतलब है कि बहुत कुछ करना है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि हम लोग ज्यादा छुट्टियां करेंगे.

गौतरलब है कि बीते मंगलवार को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को हराया था.

राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से अमेरिका में कई लोग हतप्रभ रह गए क्योंकि रायशुमारियों के परिणाम डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के पक्ष में जाने के बाद उन्हें हिलेरी के जीतने की उम्मीद थी.

First published: 14 November 2016, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी