Home » इंटरनेशनल » At least 21 dead in Burkina Faso hotel attack
 

बुर्किना फासो के होटल पर आतंकवादी हमला, 21 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के होटल में आतंकवादी हमले में 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मीडिया में आई खबरों के अनुसार बुर्किना फासो के औगाडौगू के स्पलेंडिड होटल में हमलावरों ने कुछ लोगों को बंधक भी बनाया है.

वहीं 'बुर्किना इन्फो' टीवी के मुताबिक, 'सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है. देश के संचार मंत्री रेमीस डैनजिनू ने ट्विटर पर बताया कि श्रम मंत्री क्लिमेंट सवाडोगो समेत 63 बंधकों को मुक्त करा लिया गया है.

बंधक बनाए गए लोगों में अधिकांश संयुक्त राष्ट्र संघ के कर्मचारी हैं. समाचार चैनल 'सीएनएन' के मुताबिक, स्पलेंडिड होटल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अधिक दूर नहीं है. यहां आमतौर पर संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी और पत्रकार आते रहते हैं.

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि मास्क पहने हुए भारी हथियारबंद हमलावर दो वाहनों में सवार होकर होटल पहुंचे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अलकायदा के जुड़े संगठन मगरेब ने ली है.

बुर्किना फासो में पिछले साल सैन्य तख्तापलट के बाद हाल में ही राष्ट्रपति चुनाव हुए हैं. सैन्य तख्तापलट में 27 सालों से राज कर रहे ब्लेस कैंपाउरे को पद से हटा दिया गया था.

First published: 16 January 2016, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी