Home » इंटरनेशनल » Attack In Crimea Technical College Of Russia 19 Killed And 40 Wounded In Mass Shooting In Kerch
 

छात्र ने कॉलेज में की अंधाधुंध गोलीबारी, 19 लोगों की मौत 40 घायल, खुद को भी उड़ाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2018, 10:04 IST

रूस के कब्जे वाले क्रीमिया के एक तकनीकी कॉलेज में एक एक आत्मघाटी हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें कम से कम 19 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं करीब 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मरने वाले और घायलों में अधिकतर स्टूडेंट्स हैं. रूसी कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि हमलावर एक 18 साल का युवक था. उसने लोगों को मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली.

वहीं रूसी जांच समिति ने बताया कि पूर्वी क्रीमिया के क्रेच शहर के टेक्निकल कॉलेज में 18 साल के छात्र व्लादिस्लाव रोसिल्याकोव ने इस हमले को अंजाम दिया. उसके सीसीटीवी में फुटेज में बंदूक के साथ देखा गया है. समिति के मुताबिक, हमलावर ने पहले लोगों को गोली मारी फिर खुदकुशी कर ली.

हालांकि शुरुआत में इसे एक आतंकवादी हमला माना जा रहा था. लेकिन अब ‘सामूहिक हत्या’ मानकर इसकी जांच की जा रही है. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, हमलावर की फायरिंग के अलावा कॉलेज में धमाके की भी आवाज सुनी गई थी. रूस की राष्ट्रीय आतंकवाद रोधी समिति ने पहले इस घटना को किसी अज्ञात वस्तु में विस्फोट बताया था.

वहीं बीबीसी ने जांचकर्ताओं के हवाले से बताया है कि हमलावर ने कॉलेज में खुद को मारने से पहले साथी स्टूडेंट्स पर हमला किया था. स्थानीय समयानुसार हमला बुधवार दोपहर करीब 12 बजे हुआ. वहीं क्रीमिया के नेता सर्गेई अक्सीनोव ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि हमलावर कॉलेज में पढ़ने वाला चौथे वर्ष का छात्र था. जिसका शव पहली मंजिल पर लाइब्रेरी से बरामद किया गया है.

वहीं रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने इस हमले को ‘दुखद घटना’ बताया है. उन्होंने कहा कि, "हमले में मारे गए लोगों के प्रति मैं शोक संवेदना प्रकट करता हूं.” घटना की सघन छानबीन की जा रही है. बता दें कि रूस ने वर्ष 2014 में यूक्रेन से क्रीमिया को अलग कर रूस में शामिल कर लिया था.

ये भी पढ़ें- इस देश में लागू हैं अजीबोगरीब कानून, बेघर लोगों के सड़क पर सोने पर है पाबंदी

First published: 18 October 2018, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी