Home » इंटरनेशनल » Attack on hindus in pakistanh mirpurkhas
 

पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार, ईशनिंदा पर शुरू हुआ बवाल, जलाई गईं दुकानें

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 15:11 IST

ईशनिंदा के आरोप में पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत में कुछ प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा. प्रदर्शनकारियों ने ईशनिंदा के आरोप में हिन्दुओं की दुकानों पर हमला करते हुए उसे आग के हवाले कर दिया. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, सिंध प्रांत के मीरपुरखास में रहने वाले डॉक्टर रमेश कुमार पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर उसे गिरफ्तार किया गया था.

डॉक्टर रमेश कुमार पर ये आरोप यहां के एक मस्जिद के इमाम मौलवी इशाक नौहरी लगाया है. मौलवी ने केस दर्ज कर आरोप लगाया है कि डॉक्टर रमेश ने पवित्र किताब के पन्ने फाड़ कर उसें दवाईयां लपेटकर मरीजों को दी हैं.

जब ये मामला सामने आया, तो यहां के लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने यहां के कई हिंदुओं की दुकानों में आग लगा दी. इसके साथ ही यहां तोड़फोड़ शुरू कर दी है. 

पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार, तनाव बढ़ने के बाद डॉक्टर रमेश को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. इस घटना के बारे में स्थानीय पुलिस स्टेशन में तैनात एसएचओ जाहिद हुसैन लेघरी ने कहा, "डॉक्टर को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है."

पाकिस्तान के कराची जिले और सिंध प्रांत में हिन्दुओं की संख्या ज्यादा है. डॉ. रमेश पर लगे आरोपों को लेकर पाक हिंदू परिषद के सदस्यों ने कहा, "व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण ईशनिंदा कानून के तहत हिन्दुओं को निशाना बनाया गया है."

माउंट एवरेस्ट पर ट्राफिक जाम, 9 दिन में 11 पर्वतारोहियों की मौत, तस्वीर देख डरी पूरी दुनिया

First published: 28 May 2019, 15:11 IST
 
अगली कहानी