Home » इंटरनेशनल » Attempt to hijack Bangladesh Airlines Plane bound to Dubai Hijacker shot dead after emergency landing
 

दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम, कमांडो ने अपहर्ता को मार गिराया, सभी यात्री सुरक्षित

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 23:08 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका से दुबई जा रहे एक विमान को हाईजैक करने से बचा लिया गया. ताजा जानकारी के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने अपहर्ता को मार गिया है. विमान में सवार सभी 142 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बांग्लादेश के अधिकारियों के मुताबिक बांग्लादेश एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या बीजी-147 रविवार को राजधानी ढाका से दुबई जा रही थी. शाम करीब 5:40 बजे विमान के हाईजैक की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. उसके बाद विमान को चिटगांव एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. उसके बाद विमान में सवार सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, इस विमान ने ढाका से वाया चिटगांव-दुबई के लिए उड़ान भरी थी. चिटगांव से उड़ान भरने के आधे घंटे बाद ही एक बंदूकधारी कॉकपिट में घुस गया और विमान के अपहरण करने की कोशिश करने लगा. विमान में बंदूकधारी के होने की सूचना मिलते ही विमान को वापस चिटगांव एयरपोर्ट लाया गया जहां उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. बांग्लादेश के एयर वाइस मार्शल अब्दुल मतीन ने बताया कि इकलौते अपहर्ता को बांग्‍लादेश के कमांडो ने मार दिया है.


बता दें कि विमान के लैंड करते ही विमान को सुरक्षा बलों, कमांडो और पुलिस ने विमान को चारों ओर से घेर लिया. विमान के लैंड होते ही आपातकालीन गेट को खोला गया और विमान में सवार 142 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया. बाद में विमान के कैप्टन और फर्स्ट ऑफिसर भी बाहर निकाले गए.

उसके बाद कमांडो ने अपहर्ता को गोली मार दी. जानकारी के मुताबिक उसने दावा किया था कि उसकी कमर में सुसाइड वेस्ट है. बताया जा रहा है कि उसने बंदूक की नोक पर एक क्रू मेंबर को बंधक बनाकर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात कराने की मांग की थी. बता दें कि शुरुआत में जानकारी आई थी कि अपहर्ता ने कॉकपिट में घुसकर एक शख्स को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि ये बात बाद में झूठ साबित हुई.

CRPF सहित अर्धसैनिक बलों को मोदी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, वेतन में की भारी बढ़ोतरी

First published: 24 February 2019, 23:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी