Home » इंटरनेशनल » Attempt to hijack Dubai bound plane emergency landing in Chittagong Bangladesh
 

दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश, प्लेन में 142 यात्री सवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 21:07 IST

जानकारी के मुताबिक बंदूकधारी अपहरणकर्ता ने कॉकपिट में घुसकर एक शख्स को गोली मार दी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. ये विमान बांग्लादेश की राजधानी ढाका से दुबई जा रहा था. हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. खबरों के मुताबिक स्थानीय समयानुसार शाम सवा पांच बजे विमान की चिटगांव एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. बताया जा रहा है कि ढाका से उड़ान भरने के करीब आधे घंटे बाद ही बंदूकधारी कॉकपिट में घुस गया.

बांग्लादेश के न्यूज पोर्टल बीडीन्यूज डॉट कॉम ने बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमान खान कमाल के हवाले से लिखा है कि विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, लेकिन संदिग्ध अपहरणकर्ता अब भी फ्लाइट BG-147 के अंदर ही है. प्लेन में सवार सांसद मईनुद्दीन खान बादल के मुताबिक एक क्रू मेंबर अब भी प्लेन में ही फंसा है.

असदुज्जमान ने बीडीन्यूज को बताया कि, "ढाका से दुबई जाने वाले प्लेन को उस वक्त हाईजैक करने की कोशिश की गई, जब उसने रविवार दोपहर शाह अमानत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लैंड किया.” उन्होंने कहा, "जैसा कि अभी तक मुझे मालूम हुआ है हथियार से लैस एक व्यक्ति ने पायलट के सिर पर बंदूक तान दी, लेकिन तब तक सभी यात्री जहाज से उतर गए थे. यहां तक की पायलट भी प्लेन से नीचे आ गया था.”

बता दें कि कुछ दिन पहले ही चेतावनी जारी की गई थी कि विमान को हाइजैक किया जा सकता है. जिसके बाद भारत में हवाई अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था देखने वाले केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक सीनियर अधिकारी ने बताया था, "हमने हवाई अड्डे की तरफ आने वाली सभी गाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी है और साथ ही स्पीड ब्रेकर्स के जरिए गाड़ियों की रफ्तार धीमी कर दी है. इसके साथ ही हमने एयरलाइंस से कहा है कि वे यात्रियों के विमान के अंदर प्रवेश से पहले सभी की गहन जांच करें. हमने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे कई दौर की जांच के चलते समय से पहले एयरपोर्ट पहुंचें. क्योंकि, उन्हें जांच में लंबी लाइन का सामना करना पड़ा सकता है.”

 

First published: 24 February 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी