Home » इंटरनेशनल » attorney general says late Wednesday a fire in venezuela jail 68 people die
 

वेनेजुएला: जेल में दंगों के बाद आगजनी, 68 कैदियों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 12:53 IST

वेनेजुएला के उत्तरी शहर वैलेंसिया में तनावपूर्ण बने हुए हैं, यहां पर जेल से भागने की कोशिश कर रहे लोगों को नियंत्रण करने के लिए पुलिस ने गोलीबारी की और इस इस गोलीबारी में 68 लोगों की मौत हो गई.

घटना की जानकारी मिलते ही जेल में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्य जेल के बाहर इकट्ठे हुए और हंगामा करने लगे तो आंसू गैस का इस्तेमाल करके उन्हें वहां से हटा दिया गया.

दरअसल, इस मामले में वैलेंसिया के अटॉर्नी जनरल के अनुसार जेल के भीतर कुछ समूहों में शुरू हुई धकका मुक्की दंगे में तब्दील हो गई, जिसके बाद कैदियों के बीच दंगे शुरू हुए और पुलिस को दंगे नियंत्रण करने के लिए फायरिंग करनी पड़ी थी. पुलिस ने जेल के बाहर इकट्ठे हुए परिवार के लोगों को शाम तक इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी.

इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि वैलेंसिया की इस जेल में बंद कैदियों के पास ड्रग्स, मशीन गन और हथियार होते थे.अटॉर्नी जनरल तारिक साब ने बताया कि मामले को लेकर 4 लोगों की कमेटी का गठन किया गया है और फॉरेंसिक टीम भी मामले की जांच में जुटी है.

इस घटना को लेकर अधिकारी तारेक विलियम साब ने ट्विटर पर बताया कि काराबोबो के पुलिस मुख्यालय में हुई भयावह घटनाओं के मद्देनजर हमने चार अभियोजकों को नियुक्त किया है ताकि उसकी जांच की जा सके. वहां लगी आग में 68 लोगों की मौत हुई है.

First published: 29 March 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी