Home » इंटरनेशनल » Bangladesh: Another Hindu priest slaughtered
 

बांग्लादेश: हिंदू पुजारी की गला काटकर नृशंस हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2016, 12:51 IST
(कैच न्यूज)

बांग्लादेश में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने 70 साल के एक हिंदू पुजारी की नृशंस हत्या कर दी. पुजारी का शव जेनिदाह जिले के नोलडंगा गांव में उसके घर के पास धान के खेत से बरामद हुआ.

सहायक पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ कांजीलाल ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे अज्ञात हमलावरों ने अनंत गोपाल गांगुली पर हमला किया और तेज धार वाले हथियारों से उनका गला काट डाला. उन्होंने इस हत्या में उग्रवादियों का हाथ होने की भी पुष्टि की है.

कांजीलाल ने बताया कि अनंत गोपाल आज सुबह प्रार्थना करने की बात कहकर अपने घर से निकले थे. इसके कुछ देर बाद ही गांगुली का शव पास के धान के खेत से मिला. पुलिस वारदात की जांच कर रही है.

पुलिस का कहना है कि यह घटना हाल के दिनों में स्थानीय इस्लामी चरमपंथियों के हमले के तरीके से मेल खाती है. गौरतलब है कि हाल के महीनों में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, धर्म निरपेक्ष ब्लॉगरों, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं.

हाल के महीनों में हिंदू पुजारी पर हमले का यह दूसरा और पिछले 10 हफ्ते में अल्पसंख्यक समुदाय पर हमले का यह 11वां मामला है. इससे पहले इसी साल फरवरी में आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकवादियों ने हिंदू पुजारी की मंदिर में हत्या कर दी थी.

अप्रैल में आईएसआईएस के उग्रवादियों ने एक उदारवादी प्रोफेसर की राजशाही शहर में गला काट कर नृशंस हत्या कर दी थी. आईएसआईएस और अलकायदा ने बांग्लादेश में कुछ हमलों की जिम्मेदारी ली है, लेकिन सरकार ने अपने देश में उनकी मौजूदगी से इनकार किया है.

First published: 7 June 2016, 12:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी