Home » इंटरनेशनल » Bangladesh court sentenced 19 people to death over 2004 grenade attack on the current prime minister Hasina
 

यहां पूर्व कैबिनेट मंत्रियों समेत 19 को फांसी की सजा और पूर्व PM के बेटे को हुई उम्रकैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2018, 15:18 IST
(file photo )

बांग्लादेश में अदातल ने 14 साल पुराने ग्रेनेड हमला मामले में बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने मामले में फैसला सुनाते हुए 2 पूर्व कैबिनेट मंत्रियों समेत 19 लोगों को फांसी की सजा सुनाई है. वहीं, 19 लोगों को उम्रकैद की सजा दी है. उम्रकैद की सजा पाने वालों में पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया का बेटा भी शामिल है. 

 

मीडिया खबरों के मुताबिक, बांग्लादेश की ढाका कोर्ट ने 14 साल पुराने ग्रेनेड हमला मामले में ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. कोर्ट ने मामले में कुल 50 लोगों को दोषी पाया था. इसमें 19 लोगों को फांसी की सजा सुनाई है वहीं, 19 लोगों को उम्रकैद दी है.  बता दें कि साल 2004 में मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना की रैली में ग्रेनेड हमला हुआ था. इस हमले में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.  वहीं, सैंकड़ों लोग घायल हो गए थे. 

आपको बता दें कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया भी जेल में बद हैं. उनको एक मामले में सजा काट रही हैं. अब बेटे को भी उम्रकैद की सजा हो गई. इस फैसले के बाद बांग्लादेश में विपक्ष समाप्त होने की कगार पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- S-400 के जवाब में पाकिस्तान ने चीन से मंगाए 48 मिलिट्री ड्रोन, इस खास तकनीक हैं लैस

First published: 10 October 2018, 15:18 IST
 
अगली कहानी