Home » इंटरनेशनल » Bangladesh: Extremist attack on Hindu temple, destroyed 7 goddess
 

बांग्लादेश: कट्टरपंथियों ने की हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, 7 प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2016, 13:49 IST
(एजेंसी)

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के द्वारा हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाएं लगातार जारी हैं. दो और मामले इस संबंध में सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि रविवार को कुछ शरारती तत्वों ने देवी काली की सात प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर डाला.

पहली घटना बांग्लादेश के उत्तरी नेत्रोकोना जिले के मैमनसिंह रोही गांव की है, जबकि दूसरी घटना पबना जिले के बीरा इलाके की है. इससे पहले भी बांग्लादेश में कट्टरपंथियों के द्वारा 10 से ज्यादा हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जा चुका है.

बांग्लादेश के समाचारपत्र ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक रविवार को नेत्रोकोना इलाके में स्थित मंदिर में कुछ शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की और काली की चार प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया.

इस मामले में पुलिस ने बताया कि रविवार तड़के नेत्रोकोना के मैमनसिंह रोही गांव के लोगों को शरीफपुर काली मंदिर का दरवाजा खुला मिला और काली मां की चार प्रतिमाएं टूटी दिखीं. पुलिस को जांच में कुछ प्रतिमाएं मंदिर से करीब 600 फुट की दूरी पर पड़ी मिलीं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसके अलावा पश्चिमोत्तर पबना जिले में भी अज्ञात लोगों के द्वारा मंदिर में तोड़फोड़ की गई और काली की तीन प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

घटना के संदर्भ में नेत्रोकोना सदर के थाना प्रभारी शाहनूर-ए-आलम ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल का दौरा करके प्रतिमाओं के तोड़फोड़ के सबूत जुटाए हैं.

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मंदिर के दरवाजे बंद नहीं थे. पुलिस इस वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों की तलाश में जुट गई है.

मंदिर पर हमले के मामले में नेत्रोकोना के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अब्दुल मतीन ने घटनास्थल का दौरा किया.

उन्होंने कहा कि अपराधियों की पहचान करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक जयदेव चौधरी ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी कर रही है.

First published: 5 December 2016, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी