Home » इंटरनेशनल » Bangladesh minister Abul Hasan Mahmood Ali says Make india Observer in forum of islamic nations
 

पाकिस्तान की उड़ी नींद, बांग्लादेश ने कहा- भारत को इस्लामिक देशों के संगठन का पर्यवेक्षक बनाओ

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 10:50 IST

विश्वपटल पर लगातार भारत की छवि बिगाड़ने की कोशिश में जुटे पाकिस्तान को उसके पड़ोसी देश बांग्लादेश ने एक करारा झटका दिया है. बांग्लादेश ने कहा है कि भारत को मुस्लिम बहुल देशों के संगठन OIC (ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन) का पर्यवेक्षक बनाया जाना चाहिए.

शनिवार को ढाका में (OIC) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की एक बैठक हुई. इस दौरान बांग्लादेश के मंत्री अबुल हसन महमूद अली ने संगठन में सुधारों की मांग करते हुए कहा कि भारत जैसे देशों को OIC के पर्यवेक्षक सीट पर नियुक्त किया जा सकता है, जो मुस्लिम बहुल देश नहीं है.

ये भी पढ़ें-ये हैं दुनिया के 5 सबसे बिजी हवाई रूट, जानिए कौन है नंबर वन?

बांग्लादेशी विदेश मंत्री अली ने आगे कहा, 'उन गैर-OIC देशों के साथ भी दूरी को पाटने की जरूरत है ताकि बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी OIC द्वारा किए गए अच्छे कामों से अछूती न रहे. यही वजह है कि OIC के लिए सुधार और पुनर्गठन महत्वपूर्ण है.'

अली ने कहा, 'वर्तमान युग की जरूरतों को पूरा करने के लिए हमें अपने काम, तरीके और कार्यप्रणाली की प्रक्रिया पर पुनर्विचार करना होगा.'हालांकि यह पहली बार नहीं है जब भारत जैसे देश को इस संगठन में शामिल करने की बात उठी हो मगर हमेशा से पाकिस्तान ने इस प्रस्ताव पर वीटो किया है.

ये भी पढ़ें-अबू धाबी में भारतीय ने जीती करोड़ों की लॉटरी, इसे बताया लकी चार्म

First published: 6 May 2018, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी