Home » इंटरनेशनल » bangladesh passenger plane crash in kathmandu napal, 50 people killed
 

काठमांडू में बांग्लादेश का विमान क्रैश, 50 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 17:50 IST

नेपाल की राजधानी काठमांडू के एयरपोर्ट में सोमवार को एक विमान हादसे की खबर है. लैडिंग करते समय काठमांडू एयरपोर्ट पर ये खतरनाक हादसा हुआ. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस हादसे में करीब 50 लोगों के मारे जाने की खबर है. रॉयटर्स ने नेपाल के आर्मी के प्रवक्ता के बयान के आधार पर ये आकंडा़ दिया है.  

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक करीब 71 लोग इस विमान में सवार थे.  इनमें 37 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चे शामिल थे. इनके अलावा विमान के चार क्रू मैंबर भी विमान में सवार थे. हालांकि फिलहाल विमान के हादसे होने की वजह साफ नहीं हो पाई है. अभी तक मिल रही जानकारी के मुताबिक नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा और हादसे का शिकार हो गया.

 ये यात्री विमान बांग्लादेश का था. इस हादसे के बाद प्लेन में आग लग गई. यूएस बांग्लादेश एयरलाइंस बांग्लादेश की प्राइवेट विमान कंपनी है. ये विमान बांग्लादेश की राजधानी ढाका से काठमांडू आ रहा था. एयरपोर्ट के प्रवक्ता के अनुसार, विमान में करीब 71 यात्री मौजूद थे. अभी तक किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं आई है. नेपाल के मीडिया के मुताबिक, प्लेन S2-AGU, बॉम्बार्डियर डैश 8 Q400 है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

First published: 12 March 2018, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी