Home » इंटरनेशनल » bangladesh: police officer's wife & christian businessman killed
 

बांग्लादेश: अल्पसंख्यकों पर हमला जारी, ईसाई कारोबारी की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2016, 12:14 IST

बांग्लादेश में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने एक चर्च के पास ईसाई कारोबारी की हत्या कर दी. बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यकों और धर्मनिरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर बीते कुछ महीनों से लगातार हमले हो रहे हैं.

पुलिस अधीक्षक श्यामल मुखर्जी ने बताया कि देश के उत्तर-पश्चिमी नाटोर जिले में रविवार दोपहर 65 साल के सुनील गोम्स अपने किराने की दुकान में मृत पाए गए.

पुलिस का कहना है कि शहर के बाहरी इलाके के बानपाड़ा गांव में हमलावरों ने एक चर्च के पास गोम्स की उनकी दुकान के भीतर हत्या कर दी. मुखर्जी ने कहा, "हम अभी घटना की जांच कर रहे हैं, हमारे पुलिसकर्मी हत्या के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं."

पुलिस अफसर की बीवी की हत्या

वहीं एक दूसरी घटना में आतंकवादियों के खिलाफ कई छापामारी अभियानों में शामिल रहे एक शीर्ष पुलिस अधिकारी की पत्नी की चटगांव में बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

पुलिस के मुताबिक एसपी बाबुल अख्तर की पत्नी महमूदा अख्तर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने चटगांव में सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर हमला किया. जब वह अपने बेटे को स्कूल के लिए नजदीक के बस स्टैंड पर छोड़ने जा रही थीं.

बांग्लादेश के गृहमंत्री असद उज्जमां खान कमाल ने बताया कि पुलिस को संदेह है कि महमूदा की हत्या के पीछे इस्लामी चरमपंथियों का हाथ है.

बाबुल ने चटगांव में खुफिया शाखा के साथ अतिरिक्त उपायुक्त के रूप में आतंकी ठिकानों पर छापेमारी की अगुआई की है और आतंकवाद से संबंधित कई मामलों की जांच भी कर रहे हैं. फिलहाल बाबुल पुलिस अधीक्षक के रूप में ढाका में पुलिस मुख्यालय में तैनात हैं.

गौरतलब है कि बांग्लादेश में हाल के महीनों में अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगरों, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर हमले के मामले सामने आए हैं.

First published: 6 June 2016, 12:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी