Home » इंटरनेशनल » #BangladeshAttack: Twenty foreigners killed at Holey Artisan Bakery in Dhaka
 

तस्वीरें: ढाका आतंकी हमले में भारतीय नागरिक समेत 20 विदेशी बंधकों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(गेट्टी)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गुलशन डिप्लोमैटिक एरिया में आतंकवादी हमले का शिकार आर्टिसन बेकरी कैफे में 20 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई है. एक भारतीय युवती तारिषी की मौत भी इस आतंकी हमले में हुई है. मरने वालों में अधिकतर इटली और जापान के नागरिक हैं.

सुरक्षा बलों ने 13 लोगों को बचाया

गेटी

बांग्लादेश सरकार ने कहा है कि सुरक्षा बलों की कार्रवाई में छह हमलावर मारे गए हैं जबकि एक को गिरफ्तार किया गया है. सेना के ब्रिगेडियर जनरल नईम अशरफ चौधरी का कहना है कि कैफे से 13 लोगों को बचाया गया है. इस हमले की जिम्मेदारी कथित रूप से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है.

कब हुआ हमला

गेट्टी

शुक्रवार को रात नौ बजे के करीब कुछ बंदूकधारिकों ने कैफे में हमला किया और अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. ढाका के जिस इलाके में हमला हुआ वहां करीब 34 देशों के दूतावास हैं. हमले का निशाना बना आर्टिसन बेकरी कैफे विदेशियों का पसंदीदा स्थल है. शाम के वक्त यहां विदेशी राजनयिक आते हैं. कैफे से महज दो किलोमीटर की दूरी पर ही भारतीय दूतावास है.

इस्लाम के दुश्मन थे आतंकी: शेख हसीना

गेट्टी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हमलावर इस्लाम के दुश्मन थे. उन्होंने  कहा, "आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता. ये आतंकी धर्म के दुश्मन थे. रमजान में कौन मुसलमान हत्या करेगा?" सुरक्षा बलों को धन्यवाद देते हुए पीएम ने बताया कि हमले में दो पुलिस अधिकारी शहीद हो गए जबकि 30 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं.

एक भारतीय नागरिक की मौत

गेटी

आतंकी हमले में ढाका के अमेरिकन स्कूल से पढ़ाई करने वाली और बर्कले की 19 वर्षीय छात्रा तारिषी जान गंवा बैठी. इस बात की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी. उन्होंने ट्वीट किया, "बेहद दुख के साथ मुझे बताना पड़ रहा है कि आतंकवादियों ने एक भारतीय युवती तारिषी की हत्या कर दी, जिसे ढाका में आतंकी हमले के दौरान बंधक बना लिया गया था."

First published: 2 July 2016, 6:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी