Home » इंटरनेशनल » Barack Obama Breaks Twitter Record With Tweet in Wake of Charlottesville Violence
 

Twitter पर ओबामा की बादशाहत, एक Tweet ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2017, 16:39 IST

अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के शेर्लोट्सविल में एक रैली के दौरान हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा किए गए Tweet को 28 लाख लोगों ने 'लाइक' (पसंद) किया है, जो Twitter के इतिहास में सबसे ज्यादा लाइक करने वाला पोस्ट बन गया है.  

'वैराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, ओबामा द्वारा 12 अगस्त को किए गए Tweet ने गायिका एरियाना ग्रैंडे द्वारा मैनचेस्टर हमले के संदर्भ में किए उस Tweet के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, जिसे 27 लाख 'लाइक्स' मिले थे. 

दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत राजनेता और नोबेल पुरस्कार विजेता नेल्सन मंडेला के कथन के हवाले से ओबामा ने ट्वीट किया, "कोई भी व्यक्ति त्वचा के रंग या पृष्ठभूमि या धर्म के आधार पर किसी दूसरे व्यक्ति से नफरत करने के लिए पैदा नहीं हुआ है. लोगों को नफरत जरूर सीखना चाहिए और यदि वे नफरत सीख सकते हैं तो फिर उन्हें प्यार करना भी सिखाया जा सकता है. नफरत के बजाय प्यार इंसान के दिल में कहीं ज्यादा स्वाभाविक रूप से उमड़ता है."

इसी के साथ ही ओबामा का यह Tweet चौथा सबसे ज्यादा Retweet किया जाने वाला Tweet भी बन गया है. इसे 11.6 लाख से ज्यादा बार Retweet किया गया. गौरतलब है कि Twitter पर ओबामा के 9.33 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 3.59 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

First published: 16 August 2017, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी