Home » इंटरनेशनल » US President Barack Obama addresses UN General Assembly session
 

यूएन में ओबामा का पाक पर निशाना- 'छिपकर वार करने से बाज आएं वरना आतंकवाद भस्म कर देगा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2016, 10:11 IST
(फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में अपने आखिरी संबोधन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान पर निशाना साधा. पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ आज यूएन में भाषण देंगे. माना जा रहा है कि नवाज कश्मीर के मुद्दे पर इस दौरान बोल सकते हैं.

बराक ओबामा ने अपने संबोधन के दौरान बिना पाकिस्तान का नाम लिए आतंकवाद के मुद्दे पर सवाल उठाए. संयुक्त राष्ट्र के आखिरी भाषण में ओबामा ने कहा, "देश छिपकर वार करने से बाज आएं, वरना आतंकवाद उन्हें भस्म कर देगा."

इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने कहा, "चरपमंथी और सांप्रदायिक हिंसा से पश्चिम एशिया अस्थिर हो रहा है." इस बीच खबर है कि यूएन में आज अपने भाषण में नवाज शरीफ कश्मीर के मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश करने की तैयारी कर रहे हैं. 

आतंकवाद के खिलाफ आगे आने की अपील

ओबामा का कार्यकाल इसी साल खत्म हो रहा है. ओबामा ने कहा, "हमने आतंकवादियों के पनाहगाह मिटाए हैं. अगर समुदायों को सह-अस्तित्व की इजाजत नहीं दी गई, तो आतंकवाद के अंगारे उन्हें जला डालेंगे. जिससे अनगिनत लोग पीड़ित होंगे और चरमपंथ बाहरी मुल्कों में पहुंचेगा. "

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में संयुक्त राष्ट्र महासभा को अपने आठवें संबोधन में ओबामा ने कहा कि हमें इस बात पर जोर देना होगा कि सभी पक्ष एक साझा मानवता को मान्यता दें और अव्यवस्था को तूल देने वाले परोक्ष युद्धों को खत्म किया जाए.

First published: 21 September 2016, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी