Home » इंटरनेशनल » barack obama: the country does not support trump on the issue
 

ओबामा: डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ तीन चौथाई अमेरिका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के संभावित प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप की देश में लोकप्रियता बहुत कम है.

यह बात उन्हें मिली बहुत कम रेटिंग से पता चलती है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें देश के भीतर व्यापक समर्थन नहीं हासिल है.

नेशनल पब्लिक रेडियो को दिए गए इंटरव्यू में राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि ट्रम्प की उच्च नकारात्मक रेटिंग उनकी स्थिति को स्पष्ट तौर पर साबित करती है कि उन्हें देश में मतदाताओं के द्वारा पसंद नहीं किया जा रहा है. 

ट्रंप के मामले में ओबामा ने कहा, "मेरा मानना है कि एक ऐसा व्यक्ति, जिसके बारे में देश के तीन चौथाई लोग सोचते हैं कि वह राष्ट्रपति होने के लिए सर्वथा अयोग्य हैं और उनकी सोच कई मुद्दों पर पूरी तरह से नकारात्मक है, वह पूरे देश के बारे में बात कर रहा है. हम इसे पता लगाएंगे."

गौरतलब है कि नए ओपिनियन पोल के मुताबिक ट्रम्प डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से दस से ज्यादा अंकों से पीछे चल रहे हैं.

वॉशिंगटन पोस्ट और एबीसी न्यूज के सर्वेक्षण के मुताबिक तीन में से दो अमेरिकी नागरिकों का मानना है कि ट्रम्प अमेरिका का नेतृत्व कर पाने में सक्षम नहीं हैं.

First published: 29 June 2016, 5:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी