Home » इंटरनेशनल » Barcelona attack: Spain police shod dead eight terrorists including mastermind van driver.
 

बार्सिलोना हमले के मास्टरमाइंड समेत 8 आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2017, 12:17 IST

स्पेन पुलिस ने सोमवार को आठ संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया, जिसमें वैन का चालक भी शामिल है. इसके साथ ही कैटालन क्षेत्र में हुए दोहरे हमले में शामिल आतंकवादियों में से चार को हिरासत में लिया गया है.

कैटालन पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि उन्होंने यूनिस अबोयाकूब को मार गिराया है, जो गुरुवार को बार्सिलोना में हुए हमले का मास्टरमाइंड है. मोसस डी एस्कवाड्रा पुलिस ने ट्वीट कर बताया, "हम पुष्टि करते हैं कि जिस शख्स को मार गिराया गया, वो यूनिस अबो याकूब है, बार्सिलोना हमले का मास्टरमाइंड."

यूनिस (22) को बार्सिलोना से 50 किलोमीटर दूर सुबिरैट्स में मार गिराया गाय. उसने नकली विस्फोटक पेटी लगा रखी थी. मोसस के बम निरोधक दस्ते (टेडएक्स) ने रोबोट को विस्फोटक पेटी के पास भेजा, तब जाकर पता चला की यह पेटी नकली है. 

गौरतलब है कि पुलिस ने सुबिरैट्स में संदिग्ध शख्स के होने की खबर मिलने के बाद स्थानीय समयानुसार चार बजे अभियान शुरू किया. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एक महिला ने सुबिरैट्स में यूनिस को पहचान लिया और पुलिस को इसकी जानकारी दी. 

इससे पहले कैटालन के गृह मंत्री जोआक्विन फॉर्न ने कैटालन के स्थानीय रेडियो को पुष्टि करते हुए कहा कि बार्सिलोना के लास रैम्ब्लास में भीड़ को वैन से कुचलना वाला शख्स यूनिस अबो याकूब था.

First published: 22 August 2017, 12:17 IST
 
अगली कहानी