Home » इंटरनेशनल » Barcelona Terror Attack: 13 people killed and 100 injured after a van crashes into crowd in Ramblas area of central Barcelona in Spain by i
 

स्पेन: बार्सिलोना में ISIS ने किया आतंकी हमला, 13 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2017, 10:23 IST

स्पेन के बार्सिलोना के लास रैमब्लास बुलेवार्ड में एक वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से अधिक घायल हो गए. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इसकी जिम्मेदारी ली है. 

कैटालोनिया के क्षेत्रीय गृह विभाग के प्रमुख जोआक्विम फॉर्न ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा, "बार्सिलोना में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं." समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है.

जिहाद से संबद्ध समाचार एजेंसी अमाक के मुताबिक, ये हमलावर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के है. क्षेत्रीय पुलिस बल मोसोस डीएस्कावड्रा ने बताया कि इस हमले के संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. हालांकि, इसमें से कोई भी वैन का चालक नहीं है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए शख्स ने पुलिस को बताया गया कि उसके पहचान-पत्र चोरी हो गए हैं. स्पेन की मीडिया ने बताया कि उसके 18 वर्षीय भाई ने उसके पहचान पत्र चुरा लिए और वह इस हमले में शामिल हो सकता है.

यह हमला स्थानीय समयानुसार शाम पांच बजे हुआ. वैन ने लोगों को कुचलने से पहले कई वाहनों में टक्कर भी मारी थी. क्षेत्र में क्षेत्रीय पुलिस और आपातकाल सेवाओं की तैनाती कर दी गई है.

गृह मंत्री फॉर्न ने बताया कि मंगलवार को शुरू हुआ बार्सिलोना का उत्सव फेस्टा मेजर डे ग्रेसिया को रद्द कर दिया गया है.
मेट्रो और रेल सेवाओं को बंद कर दिया गया है. स्पेन के प्रधानमंत्री मारियानो राजोय ने तीन दिन के राष्ट्रीय शोक का एलान किया.

First published: 18 August 2017, 10:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी