Home » इंटरनेशनल » before attack in srilanka terrorist was in the line of hotel buffet
 

श्रीलंका में ब्लास्ट करने से पहले होटल में बुफे की लाइन में लगा था हमलावर, पलक झपकते ही मचा दी तबाही

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2019, 9:10 IST

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में दिल को दहला देने वाला हमला हुआ. हमलावारों ने एक के बाद एक आठ ब्लास्ट किए. इस ब्लास्ट में अबतक 215 लोगों की मौत हो गई, जिसमें चार भारतीय भी शामिल हैं. इसी बीच जांच में खुलासा हुआ है कि इस घटना को अंजाम देने वाली हमलावर श्रीलंका के सिनामोह ग्रांड होटल विस्फोट से लदा बैग अपनी पीठ पर लेकर ईस्टर के नाश्ते के लिए बुफे में लाइन में खड़ा था.

इस हमले के बारे में जानकारी देते हुए एक प्रबंधन ने कहा कि इस ब्लास्ट का हमलावार शनिवार रात को होटल में मोहम्मद आजम मोहम्मद के नाम से रूकने आया था. बुफे में वह खाने की प्लेट लेकर खड़ा था, जैसे ही उसे खाना परोसा गया उसने इस भयानक घटना को अंजाम दिया. प्रबंबंधक ने एएफपी से नाम ना जाहिर होने की शर्त पर कहा, “वहां काफी अव्यवस्था थी”

रविवार का दिन व्यस्त दिनों में से एक था. ईस्टर सप्ताह होने की वजह से होटल के तापरोबेन रेस्तरां में काफी भीड़ और चहल पहल थी. इस बारे में प्रबंधक ने एएफपी को कहा, "उस वक्त सुबह के साढ़े आठ बज रहे थे और वयस्तता थी. वहां काफी परिवार थे. वह (हमलावर) कतार में सबसे आगे आया और वहां विस्फोट कर दिया."

श्रीलंका ब्लास्ट: कोलंबो एयरपोर्ट के पास मिला एक और बम, अब तक 290 की मौत

उन्होंने कहा, "हमारे प्रबंधकों में से एक जो उस वक्त अतिथियों का स्वागत कर रहा था, उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई." ये एक सीरियल ब्लास्टा था, इसमें हमलावर की भी मौत हो चुकी है. श्रीलंकाई पुलिस ने हमलावर के शव को अपने कब्जे में ले लिया है. होटल के एक अधिकारी ने बताया, "हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था और वह एक फर्जी पते पर होटल में ठहरा था."

First published: 22 April 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी