Home » इंटरनेशनल » Bengaluru: Mob strips Tanzanian girl after Sudanese man runs over a woman
 

बैंगलूरू: हिंसक भीड़ ने तंजानिया की छात्रा को निवस्त्र करके परेड कराई

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2016, 23:33 IST

बैंगलूरू के बाहरी इलाके में कथित तौर पर एक दुर्घटना के बाद तंजानिया की छात्रा के साथ मारपीट और बदसलूकी का मामला सामने आया है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि 35 साल की एक स्थानीय महिला को कथित रूप से सूडान के एक व्यक्ति ने अपनी कार से धक्का मार दिया और बाद में वह घटनास्थल से फरार हो गया. इस दुर्घटना में महिला की मौत हो गई. इसके बाद दुर्घटना स्थल से जब तंजानिया की छात्रा गुजर रही थी तो घटनास्थल पर मौजूद आक्रोशित भीड़ ने कथित तौर पर घटना का दोषी मानते हुए छात्रा को बुरी तरह से मारा, उसकी कार जला दी और बाद में उसके कपड़े फाड़ कर उसकी परेड कराई.  

दरअसल आरोप लगाया जा रहा था कि 21 साल की यह छात्रा कथित तौर पर टक्कर मारने के बाद घटनास्थल से फरार हो गई लेकिन रास्ता नहीं समझ पाने के कारण फिर घटनास्थल पर ही आ पहुंची. इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने छात्रा को कार से खिंच कर बाहर निकाला और उसको बुरी तरह से पिटने लगे. उसके कपड़े फाड़ने के बाद निर्वस्त्र घुमाया. इसके बाद हिंसक भीड़ ने आरोपी छात्रा की कार को भी आग के हवाले कर दिया.

छात्रा ने इस मामले में पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, 'उसका किसी भी दुर्घटना से कोई संबंध नहीं था, लेकिन हिंसक भीड़ ने मेरे साथ बदसलूकी की और उस समय पुलिस के लोग तमाशा देख रहे थे, उन्होंने इसे रोकने की कोई कोशिश नहीं की.

क्षेत्रिय समाचार पत्र डेक्कन क्रॉनिकल के मुताबिक जिस समय दुर्घटना हुई. उसी समय एक वहां एक दूसरी वैगन-आर कार से चार अन्य लोग भी गुजर रहे थे, हो सकता हो कि दुर्घटना को उन्होंने अंजाम दिया हो. लेकिन इस टक्कर के तकरीबन आधे घंटे के बाद जब तंजानियन छात्रा उस जगह पहुंची तो आक्रामक भीड़ ने उसे दोषी समझते हुए कार से खिंचकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया. यह घटना रविवार की बताई जा रही है. 

घटना के मामले में ऑल अफ्रीकन स्टूडेंट यूनियन के बंगलुरू के लीगल एडवाइजर बॉस्को कावीसी ने बताया कि 'दुर्घटना को अंजाम देने वाला आरोपी सूडान का है, जबकी वह छात्रा तंजानिया की है'. 

छात्रा जब इस मामले में शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची तो पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इंकार करते हुए कहा कि वो इस मामले में शिकायत तभी दर्ज करेंगे जब महिला दुर्घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति को साथ लेकर आये.    

इस घटना के मामले में दिल्ली स्थित तंजानिया एंबेसी ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. जिसके बाद बैंगलुरू पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

First published: 3 February 2016, 23:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी