Home » इंटरनेशनल » Berlin Attack suspect Anis Amri was shot dead by Italian police in Milan
 

इटली के मिलान शहर में मारा गया बर्लिन ट्रक हमले का मुख्य संदिग्ध

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2016, 17:18 IST
(डॉयचे विले)

जर्मनी की राजधानी बर्लिन के क्रिसमस बाजार में भीड़ पर ट्रक से हमला करने वाले अनीस आमरी को इटली के मिलान शहर में पुलिस ने मार गिराया है.

इटली के इंटीरियर मिनिस्टर मार्को मिनिती ने बताया कि बर्लिन ट्रक हमले का संदिग्ध अनीस मिलान में रुटीन चेकिंग के दौरान मारा गया है. 

मिनिती ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि इसमें कोई शक नहीं है कि मारा गया शख्स अनीस आमरी ही है. इसके अंगुलियों के निशान हमले में इस्तेमाल किए गए ट्रक पर मिले निशानों से मेल खाते हैं. आमरी को शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार तड़के 3 बजे मार गिराया गया. 

मिनिती ने आगे बताया कि रुटीन चेकिंग के दौरान अनीस आमरी को पुलिस ने रोका और पहचान पत्र दिखाने को कहा. अनीस ने पहचान पत्र दिखाने के बजाय दो पुलिसवालों पर फॉयरिंग शुरु कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में अनीस को मार गिराया. इस शूटआउट में एक पुलिस वाला भी घायल हुआ है.

दूसरी तरफ जर्मन सरकार के स्पोक्सपर्सन ने अनीस आमरी की मौत पर बताया कि हमें इटली की सरकार से अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है. 

गौरतलब है कि सोमवार रात को बर्लिन के क्रिसमस बाज़ार में एक ट्रक ने 12 लोगों को रौंद दिया. इस घटना में 49 लोग घायल हो गए थे. ट्यूनीशियाई शरणार्थी युवक अनीस आमरी को इस हमले का संदिग्ध बताया जा रहा था.

First published: 23 December 2016, 17:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी