Home » इंटरनेशनल » bernie sanders says trump is most dangerous president start campaign
 

अमेरिकी सीनेटर ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया इतिहास का सबसे खतरनाक राष्ट्रपति

न्यूज एजेंसी | Updated on: 3 March 2019, 13:12 IST

अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने राजनीतिक क्रांति लाने के वादे और कॉरपोरेट लालसा पर हमले के साथ अपना 2020 राष्ट्रपति चुनाव अभियान शुरू किया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को न्यूयॉर्क के ब्रूकलिन में अपने भाषण में उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी इतिहास में अब तक का 'सबसे खतरनाक राष्ट्रपति' कहा.

77 वर्षीय सैंडर्स 2016 राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेट उम्मीदवारी की रेस में हिलेरी क्लिंटन से हार गए थे. इस बार उनके मुकाबले में कई प्रत्याशी खड़े हैं, लेकिन उनके पास एक लोकप्रिय चेहरा और मजबूत समर्थन है.

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेट उम्मीदवार की दौड़ में उनके अलावा 10 से भी अधिक उम्मीदवार हैं, जिनमें मासाचुसेट्स की सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन, न्यूजर्सी के सीनेटर कोरी बुकर और सैन एंटोनियो, टेक्सास के मेयर जुलियन कास्त्रो के नाम भी शामिल हैं.

उन्होंने अपने भाषण में एक ऐसा राष्ट्रपति होने का आश्वासन दिया जो 'लोगों को एकजुट करेगा.' उन्होंने कई नीतियों को भी रेखांकित किया और लालच और 'अरबपति वर्ग' पर निशाना साधा. उन्होंने साथ ही 'आर्थिक न्याय, सामाजिक न्याय, नस्ली न्याय और पर्यावरणीय न्याय' के लिए लड़ने का वादा किया.

ईरान ने हिजबुल्लाह को ब्लैकलिस्ट करने को लेकर ब्रिटेन की निंदा की

First published: 3 March 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी