Home » इंटरनेशनल » Geo TV reprts that Bilawal Bhutto Zardari called PM Narendra Modi as a butcher of Kashmir
 

बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी को कश्मीर का कसाई कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(फाइल फोटो)

कश्मीर घाटी में तनाव को 100 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं. घाटी में हिंसा के पीछे जहां भारत ने पाकिस्तान पर साजिश रचने का आरोप लगाया है, वहीं पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने एक सभा के दौरान विवादित बयान दिया है. 

पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो टीवी के मुताबिक बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कश्मीर में हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए बेहद गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है.

जियो टीवी के मुताबिक रविवार को एक रैली के दौरान बिलावल ने पीएम मोदी को गुजरात और जम्मू-कश्मीर का कसाई कह डाला. बिलावल भुट्टो ने साथ ही कहा, "मोदी चरमपंथी हैं और उनसे कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए." 

कश्मीर से ध्यान हटाने के लिए पाक पर आरोप

पाकिस्तान के जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बिलावल ने इस रैली में कहा कि पीएम मोदी कश्मीर में हो अत्याचारों से लोगों का ध्यान हटाने के मकसद से पाकिस्तान पर आरोप जड़ते रहते हैं.

पीपीपी अध्यक्ष बिलावल ने कहा, "कश्मीरी अपने आत्म निर्णय के अधिकार के लिए संघर्ष कर रहे हैं. मुझे अफसोस है कि कुछ पार्टियों ने कश्मीर मुद्दे पर पाक संसद के संयुक्त सत्र का बहिष्कार कर दिया था."

नवाज को 27 दिसंबर तक का अल्टीमेटम

इस रैली के दौरान बिलावल ने पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ सरकार के सामने चार मांगें रखी हैं. बिलावल ने  मांगें पूरी न होने पर 27 दिसंबर से बड़े आंदोलन का अल्टीमेटम दिया है.

बिलावल की चार मांगों में से पहली राष्ट्रीय सुरक्षा पर नई संसदीय समिति का गठन है. इसके अलावा पनामा पेपर्स पर उनकी पार्टी का विधेयक पारित किया जाना, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) पर पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी का प्रस्ताव लागू करना और विदेश मंत्री की तत्काल नियुक्ति की मांग भी शामिल है.

बिलावल ने रैली में पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ को निशाने पर लेते हुए कहा कि उनकी वजह से ही आज पाकिस्तान कमजोर हुआ है.

First published: 18 October 2016, 9:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी