Home » इंटरनेशनल » Bill English sworn in as New Zealand PM
 

बिल इंग्लिश ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2016, 14:55 IST
(ट्विटर)

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री पद से पिछले सप्ताह जॉन की द्वारा इस्तीफा देने के बाद बिल इंग्लिश ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में आज शपथ ली. इंग्लिश इससे पहले वित्त मंत्री का कार्यभार संभाल रहे थे.

नेशनल पार्टी कॉकस ने आज सुबह एक बैठक में इंग्लिश को सर्वसम्मति से समर्थन दिया और वह औपचारिक रूप से कार्यभार संभालने के लिए कुछ घंटों बाद वेलिंगटन में गवर्नमेंट हाउस पहुंचे. स्टेट सर्विसेज मंत्री पाउला बेनेट को उप प्रधानमंत्री नामित किया गया है.

इंग्लिश ने कहा कि वह की के उप प्रधानमंत्री एवं वित्त मंत्री के तौर पर आठ वर्ष सेवाएं देने के बाद शीर्ष पद का कार्यभार संभालने को लेकर ‘‘उत्साहित एवं आभारी’’ हैं. उन्होंने कहा, "यह आर्थिक विकास का समर्थन करने वाली सरकार होगी और इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि विकास के लाभों को व्यापक स्तर पर साझा किया जाए."

नेशनल पार्टी अध्यक्ष पीटर गुडफेलो ने कहा, "बिल एवं पाउला बेहतरीन नेता हैं जो अनुभव एवं नई सोच का अच्छा मिश्रण हैं." उन्होंने कहा, "उनके नेतृत्व में न्यूजीलैंडवासियों को, जैसा कि वे उम्मीद करते हैं, स्थायी सरकार से लाभ मिलते रहेंगे और यह सरकार परिवारों एवं व्यापारियों के लिए अच्छे परिणाम देने पर समर्पण भाव से ध्यान देती रहेगी."

First published: 12 December 2016, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी