Home » इंटरनेशनल » Bill Weld can make difficult in front of Trump in 2020 election
 

2020 के चुनाव में ट्रंप के सामने मुश्किल खड़ी कर सकते हैं बिल वेल्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 11:29 IST

मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर बिल वेल्ड ने सोमवार को घोषणा की कि वह 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे. आधिकारिक तौर पर ट्रम्प के चुनाव के अभियान के लिए वेल्ड पहला गंभीर चुनौती बन गए हैं, वेल्ड ने हालही के महीनों में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई है और वह दान के बड़े रकम जुटा रहे हैं.

वेल्ड ने सोमवार को एक बयान में कहा "हमारा राष्ट्र साहस, लचीलापन और स्वतंत्रता पर निर्मित एक राष्ट्र है. राजनीतिक संघर्ष में जब दोनों प्रमुख दल 'हर कीमत पर जीत' की लड़ाई में उलझ गए हैं, अमेरिकी लोगों की आवाज़ों को नज़रअंदाज़ किया जा रहा है और राष्ट्र पीड़ित है."

उन्होंने कहा "यह हमारे महान देश में देशभक्त पुरुषों और महिलाओं के लिए यह एक झंडे के नीचे खड़े होने का समय है. यह लिंकन के सिद्धांतों पर लौटने का समय है. समानता, गरिमा, और सभी के लिए अवसर का समय है. यही वास्तव में अमेरिका को महान बनाता है. मैं उस लड़ाई का नेतृत्व करने के लिए तैयार हूं."

2016 में वेल्ड ने पूर्व गवर्नर गैरी जॉनसन के साथ लिबर्टेरियन पार्टी के टिकट पर उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में भाग लिया था. 2020 की दौड़ में वेल्ड का प्रवेश ट्रम्प के चुनाव के अवसरों को नुकसान पहुंचा सकता है. जबकि ट्रम्प अभियान के पास बुनियादी ढांचे और वित्त के मामले में बहुत बड़ी संपत्ति है.

ट्रम्प का अभियान चुनौतियों का सामना करने की स्थिति में है. राष्ट्रपति के पुन: चुनाव अभियान ने सोमवार को शुरुआत की घोषणा की. 2019 की पहली तिमाही में अपने दम पर 30 मिलियन डॉलर और रिपब्लिकन नेशनल कमेटी की दौड़ के साथ 76.1 मिलियन डॉलर जुटाए. राष्ट्रपति ट्रम्प को रिपब्लिकन के बीच अभूतपूर्व समर्थन प्राप्त है. उन्होंने पहले ही रूढ़िवादियों और देश के लिए अविश्वसनीय उपलब्धियों की एक लंबी सूची दी है.

 

First published: 16 April 2019, 11:21 IST
 
अगली कहानी