Home » इंटरनेशनल » Blade runner Oscar Pistorius be jailed for six years for girl friend's murder
 

'ब्लेड रनर' ऑस्कर पिस्टोरियस को छह साल की जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(गेट्टी इमेज)

दक्षिण अफ्रीका में प्रिटोरिया हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने बुधवार को अपनी गर्लफ्रेंड रीवा स्टीनकैंप की हत्या के मामले में पैरालंपिक एथलीट ऑस्कर पिस्टोरियस को छह साल जेल की सजा सुनाई है.

इससे पहले पिछले महीने न्यायाधीश तोकोजीले मसीपा ने तीन दिन की अदालती सुनवाई खत्म होने के बाद कहा था कि ऑस्कर पिस्टोरियस की सज़ा का एलान छह जुलाई को किया जाएगा.

2013 में गर्लफ्रेंड की हत्या

दुनियाभर में ब्लेड रनर के नाम से मशहूर पैरालंपियन ने तीन साल पहले अपनी प्रेमिका रीवा की हत्या कर दी थी. पिछले साल अक्टूबर में ही पिस्टोरियस को एक साल की जेल की सजा काटने के बाद रिहा किया गया था और वे अपने एक रिश्तेदार के घर में नजरबंद थे.

ऐसा माना जा रहा था कि उन्हें 15 साल की सजा सुनाई जाएगी, लेकिन जज ने उन्हें छह वर्ष की जेल की सजा सुनाई. इसके तुरंत बाद उन्हें जेल भेज दिया गया.

गौरतलब है कि ऑस्कर पिस्टोरियस ने 2013 में वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) के दिन अपने घर में रीवा को गोली मारकर हत्या कर दी थी. ऑस्कर कोर्ट में कहता रहा कि उन्होंने अंधेरे में घर में चोर दाखिल होने के शक में गोली चलाई थी. लेकिन फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया कि ऑस्कर ने गोली मारने से पहले रीवा को बैट से पीटकर घायल किया था. 

First published: 6 July 2016, 3:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी