Home » इंटरनेशनल » Blast in Peshawar bus kills 16, injures 28
 

पाकिस्तान के पेशावर में बम धमाका, 16 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2016, 19:15 IST

पाकिस्तान के पेशावर में सुनहरी मस्जिद के ठीक सामने एक बस में बम विस्फोट हुआ. इस बम धमाके में 16 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि 50 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक़ जिस बस में धमाका हुआ. वह 50 के करीब सरकारी कर्मचारियों को लेकर मर्दान शहर से पेशावर जा रही थी. मरने वालों में अधिकांश सरकारी कर्मचारी बताये जा रहे हैं.

जिस समय यह घटना हुई बस मेन सदर रोड पर थी. बताया जा रहा है कि जहां यह विस्फोट हुआ, उससे कुछ ही दूरी पर बस स्टॉप भी था. जहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन बस के ड्राइवर ने बहादुरी दिखाते हुए बस को थोड़ी दूर खाली स्थान पर ले जाकर रोका. हादसे में बस का ड्राइवर भी बुरी तरह से जख्मी बताया जा रहा है.

पेशावर पुलिस के मुताबिक बस की सीट के नीचे 8 किलो विस्फोटक से भरा टाइम बम लगाया गया था. इसके अलावा बस में सीएनजी के छह सिलेंडर भी थे. जो बम विस्फोट की वजह से फट गए.

हादसे में घायल लोगों को पेशावर के तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. लेकिन पेशावर पुलिस को तहरीक-ए-तालिबान पर शक है.

First published: 16 March 2016, 19:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी