Home » इंटरनेशनल » Boeing jet crash-lands at Guyana airport six Ppeoples injured
 

एयरपोर्ट पर लैंड करते वक्त बोइंग जेट क्रेश, विमान में सवार थे 126 यात्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2018, 13:13 IST

गुआना की राजधानी जॉर्जटाउन में एक विमान लैंडिंग के दौरान क्रेश हो गया. इस विमान में 126 यात्री सवार थे. इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि, 6 लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को बोइंग जेट विमान रनवे पर उतरते वक्त फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

परिवहन मंत्री डेविड पेटरसन ने बताया कि टोरंटो जाने वाले ‘फ्लाई जमैका एयरलाइंस’ के विमान की ‘हाइड्रोलिक प्रणाली’ में उड़ान भरने के तुरंत बाद ही समस्या का पता चला था, जिसके बाद विमान हवाईअड्डे पर वापस लौटा आया, लेकिन हवाईपट्टी पर उतरते समय विमान फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

पैटरसन ने हवाईअड्डे पर मीडिया को जानकारी दी कि बोइंग 757-200 में 82 कैनेडियन सहित 118 यात्री व चालक दल के 8 सदस्य विमान में सवार थे. विमान ने देर रात 2बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरी थी.

लेकिन करीब 10 मिनट बाद ही इसमें ‘हाइड्रोलिक प्रणाली’ में समस्या का पता चल गया उसके बाद विमान को एयरपोर्ट पर दोबारा पहुंचाया गया. गुआना की पुलिस और सैनिक जांचकर्ताओं के लिए दुर्घटनास्थल की घेरेबंदी कर अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड को सतर्क कर दिया गया है. साथ ही पूरी मामले की बारीकी से जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में सरेआम राहगीरों पर चाकू से हमला, एक की मौत कई लोग गंभीररूप से घायल

First published: 10 November 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी