Home » इंटरनेशनल » Boing plane skid on run way while landing, flew from delhi with 201 passengers
 

लैंडिग के दौरान हुआ बड़ा विमान हादसा, हलक में अटकी 201 यात्रियों की जान और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2019, 10:45 IST
(Imaginary picture )

दिल्ली से उड़ान भरने वाले एक बोईंग विमान की लैंडिंग के वक़्त फिसलने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया. 201 यात्रियों के साथ दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भर कर जापान जा रहा जापान एयरलाइन्स का एक विमान लैंड करते वक़्त रन वे पर फिसल गया. ये हादसा जापान के नरीता हवाई अड्डे पर हुआ जहां पर बर्फ के कारण लैंड करते समय पायलट विमान पर काबू नहीं कर सका और विमान फिसलते हुए रनवे पर काफी दूरी तक चला गया.

हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि समय पर नियंत्रण पा लेने से एक बड़ा हादसा होते होते रह गया. इस दौरान विमान में यात्रा कर रहे 201 यात्रिओं की जान हलक में अटकी रही. लैंड करते ही विमान अनियंत्रित रूप से रन वे पर फिसलते हुए काफी दूर  चला गया. इस हादसे के बाद से एयरपोर्ट की सारी सेवाएं बाधित हो गयी हैं. ये हादसा एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर हुआ जिस कारण से अन्य एक रन-वे भी बाधित हो गया है. इस दुर्घटना के बाद टोक्यो के नरीता हवाई अड्डे को आंशिक रूप से बंद कर दिया है.

ढाबे में खाने के साथ बेचा जाता था हवाई-जहाज का तेल, विमान ईंधन का ऐसे करते थे इस्तेमाल

इस हादसे के बाद हवार अड्डे के अधिकारीयों ने बताया कि एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. वहीं एयरपोर्ट और विमान वाहक कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में सवार सभी 201 यात्रियों और विमान के क्रू को सफलतापूर्वक सकुशल बचा लिया गया है.

नरीता के प्रवक्ता कज़ुहिको मोरियो ने एएफपी को बताया, दुर्घटना की वजह से हवाई अड्डे को स्थानीय समय के अनुसार सुबह 7 बजे अपने दो रनवे में से एक को बंद करना पड़ा. सभी यात्री सुरक्षित इस हादसे में सभी यात्री सुरक्षित हैं.''

बताया जा रहा है कि सभी यात्रिओं और क्रू को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद राहत एजेंसियों द्वारा विमान को सुरक्षा क्षेत्र से बाहर ले जाया गया था. अभी तक इस दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. हालांकि जापान के सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने इस हादसे के बारे में कहा कि विमान का एक टायर रनवे पर जमी हुई बर्फ में धंसने की वजह फिसल गया होगा.

First published: 2 February 2019, 9:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी