Home » इंटरनेशनल » Bomb attack claimed on a hotel in Somalia 12 killed and 30 injured including a journalist
 

सोमालिया के होटल में आतंकी हमला, 12 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 15:07 IST

दक्षिणी सोमालिया के एक होटल में आतंकवादी हमला होने की खबर है. बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन 'अल शबाब ने एक होटल में आत्मघाती विस्फोट और बंदूकों से लैस हो कर हमला कर दिया. इस हमले में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में एक जर्नलिस्ट भी शामिल है. इस हमले में 30 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे होटल को घेर लिया है.

सुरक्षा अधिकारी मोहम्मद अब्दीवेली के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने हालात काबू में कर लिए हैं और आखिरी आतंकी को मार गिराया है.अब्दीवेली ने कहा कि, "होटल में लोगों के शव और घायल लोग हैं. हम घायलों की सटीक संख्या के बारे में नहीं बता सकते, लेकिन यह पुष्टि की गई है कि अभी तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं."

उन्होंने बताया कि, "हमें लगता है... हमले में चार बंदूकधारी शामिल थे. इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.”
अधिकारियों के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार, शुक्रवार को एक आत्मघाती हमलावर ने किसमायो शहर के सबसे फैमस होटल मेदिना में विस्फोटकों से भरा वाहन घुसा दिया, जिसके बाद भारी हथियारों से लैस कई बंदूकधारियों ने होटल में घुसते ही गोलीबारी शुरु कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट बहुत जबरदस्त था.

वहीं अलकायदा से जुड़े आतंकवादी समूह अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब अल शबाब ने सोमालिया में खून खराबा किया हो. इससे पहले भी अल शबाब के आतंकी तमाम बेगुनाह लोगों को मौत के घाट उतार चुके हैं. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, मारे गए लोगों में एक जानी मानी सामाजिक कार्यकर्ता, उसका पति और एक स्थानीय पत्रकार भी शामिल है.

नेपाल में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, अबतक 17 लोगों की मौत

First published: 13 July 2019, 15:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी