Home » इंटरनेशनल » Bomb blast in Balochistan in pakistan five killed and 38 injured
 

बलूचिस्तान में पुलिस बस में जबरदस्त बम धमाका, पांच लोगों की मौत 38 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2019, 15:06 IST

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पुलिस की बस को निशाना बनाकर बम ब्लास्ट किया गया. इस ब्लास्ट में दो सुरक्षाकर्मियों समेत पांच लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही 38 लोग घायल भी हुए हैं. क्वेटा के पुलिस उपमहानिरीक्षक अब्दुल रज्जाक चीमा के मुताबिक, मंगलवार को सिटी पुलिस स्टेशन के रिमिट में बच्चा खान चौक पर एक पुलिस बस के पास एक जबरदस्त विस्फोट हुआ.

डीआईजी के मुताबिक, हमलावरों के विस्फोट का निशाना उस इलाके का स्टेशन हाउस ऑफिसर यानि SHO ऑफिस था. इस ब्लास्ट में उन्हें कुछ चोटें आईं है. एसएचओ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया, "जैसे ही SHO शफात अपने वाहन से नीचे उतरे वैसे ही बम विस्फोट हो गया. फिलहाल, बताया जा रहा है कि SHO की हालत गंभीर है.”

हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये धमाका कोई आत्मघाती हमला था या फिर इसे रिमोट से चलने वाले किसी उपकरण से किया गया. पुलिस का कहना है कि गश्ती वाहन के पास खड़ी मोटरसाइकिल में बम लगाया गया था. हमले में दो पुलिसकर्मियों सहित पांच लोग मारे गए हैं और 38 घायल हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. बाकी दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं घायलों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं. ये सभी धमाके वाली जगह से गुजर रहे थे. घायलों से छह की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के शॉपिंग मॉल की कांच की खिड़कियां टूट गईं और खड़ी गाड़ियों और मोटरसाइकिलों को नुकसान पहुंचा.

उत्तर कोरिया ने फिर दागी दो बैलिस्टिक मिसाइल, कई अज्ञात हथियारों का भी किया परीक्षण

First published: 31 July 2019, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी